Breaking News

SRH vs PBKS IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को 5 रन से हराया, पॉइंट टेबल में 5वां स्थान हासिल किया

छवि स्रोत: IPLT20.COM
SRH vs PBKS IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को 5 रन से हराया, पॉइंट टेबल में 5वां स्थान हासिल किया

रवि बिश्नोई (3/24) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रन से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में जेसन होल्डर की 29 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन की मदद से सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से बिश्नोई के अलावा मोहम्मद शमी ने दो जबकि अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और उसने डेविड वॉर्नर (2), कप्तान केन विलियमसन (1) और मनीष पांडे (13) के कुल 32 रन पर विकेट गंवाए। इसके बाद बिश्नोई ने हैदराबाद को चौथा झटका दिया। गेंदबाजी केदार जाधव (12). इसके बाद बिश्नोई ने अब्दुल समद (1) को आउट किया और हैदराबाद की पारी को पूरी तरह से लड़खड़ाया। इसके बाद रिद्धिमान साहा और जेसन होल्डर ने हैदराबाद की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की. हालांकि साहा तेजी से रन बनाने के लिए रन आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई साहा ने 37 गेंदों में एक चौके की मदद से 31 रन बनाए, फिर राशिद खान (3) सातवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए। हैदराबाद की पारी में भुवनेश्वर कुमार तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उसने कप्तान लोकेश राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (5) के कुल 27 रन पर विकेट गंवाए. इसके बाद क्रिस गेल और एडन मकरम ने पारी को संभालने की कोशिश की. और दोनों के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन गेल ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 14 रन बनाकर आउट हो गए। मकरम ने 32 गेंदों में 2 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 27 रन की पारी खेली.

पंजाब की पारी में निकोलस पूरन ने आठ, दीपक हुड्डा ने 13 और नाथन एलिस ने 12 रन बनाए, जबकि हरप्रीत बराड़ ने 18 और शमी बिना खाता खोले नाबाद रहे.

हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर ने तीन, खलील अहमद, संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और अब्दुल समद ने एक-एक विकेट लिया।

 

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका मिलने पर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये काम करना होगा।

  IND vs BAN Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी होम सीजन में कुल 5 …

error: Content is protected !!