Breaking News

पैरालंपिक खिलाड़ियों की मेजबानी करेंगे पीएम मोदी: अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, पीएम मोदी करेंगे मेजबानी... - India TV
छवि स्रोत: ट्विटर
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि पीएम मोदी पैरालंपिक एथलीटों की मेजबानी करेंगे

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश लौटने पर पैरालंपिक खिलाड़ियों की मेजबानी करेंगे। खिलाड़ियों को समय देने के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए ठाकुर ने कहा, “उन्होंने (प्रधानमंत्री) भारत लौटने पर ओलंपियन की मेजबानी की, पैरालिंपियन के लौटने पर वह ऐसा ही करेंगे।”

ठाकुर ने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों को 2024 और 2028 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए बड़ी योजनाएँ बनाने को भी कहा ताकि भारत अपनी स्थिति में और सुधार कर सके। ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा, “सभी खेल महासंघों को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी और हमें बड़ी योजनाएं बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा ताकि 2024 और 2028 के ओलंपिक खेलों में भारत की स्थिति में और सुधार हो।”

ठाकुर यहां खिलाडिय़ों से मिलने समेत कई आयोजनों में हिस्सा लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों को महत्व दिया है, जिससे लोगों की खेल के प्रति धारणा बदली है। इसी का नतीजा है कि भारत ने ओलंपिक और पैरालंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया।

ठाकुर ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात खेल के प्रति नजरिया बदलना है। जब सरकार हर तरह की सुविधाएं मुहैया करा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद खिलाड़ियों से बात कर उन्हें प्रोत्साहित करते हैं तो इसका असर पूरे समाज के हर वर्ग पर पड़ता है. चाहे वह कोई व्यक्ति, कॉर्पोरेट या खेल संघ या कोई अन्य संगठन हो।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!