Breaking News

राजस्व टीम पर हमला करने वाले ग्राम प्रधान सहित तीस लोगों पर मुकदमा दर्ज

 

खबर दृष्टिकोण

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतापुर। सदर तहसील क्षेत्र के भगवानपुर में राजस्व टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के हस्तक्षेप के बाद लेखपाल राहुल तिवारी की तहरीर पर कोतवाली देहात में पांच नामजद व 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

खैराबाद ब्लॉक की ग्राम पंचायत भगवानपुर में बेशकीमती जमीनों पर कब्जा कर मकान बनाए जा रहे हैं। तालाब की जमीन को भी नहीं छोड़ा गया। चकमार्ग पर कब्जे की शिकायत पर शुक्रवार को तहसील की टीम जेसीबी के साथ मौके पर पहुंची।

चार बाउंड्रीवॉल को गिराने के बाद टीम ने जैसे ही चकमार्ग का चिह्नांकन शुरू किया तभी रुकसार के नेतृत्व में महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया। अधिकारियों से धक्कामुक्की के साथ जेसीबी पर पथराव शुरू हो गया। इससे जेसीबी के शीशे टूट गए। सरकारी वाहन में बैठे अधिकारी से भी बदसुलूकी हुई। ग्राम प्रधान नादिर, भाई अब्दुल वहीद, आजम, नाजिम ने टीम से गालीगलौज की। अब्दुल वहीद ने राजस्व अभिलेख छीन लिए।

इतना ही नहीं जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी की गई। लोगों ने अपने घर के खिड़की दरवाजे बंद कर लिए और दहशत फैल गई। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने मौके पर गई राजस्व टीम को बुलाकर पूरा मामला समझा। इसके बाद पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। डीएम के हस्तक्षेप के बाद पुलिस सक्रिय हुई और आरोपियों को चिह्नित कर मुकदमा दर्ज किया।

दंगा, हत्या का प्रयास संग गंभीर धाराओं में केस दर्ज

लेखपाल राहुल तिवारी की तहरीर पर नादिर, अब्दुल वहीद, आजम, नाजिम, रुकसार संग 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज हुआ है। सभी पर दंगा, सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए लोकसेवक पर हमला, हत्या का प्रयास, दस्तावेज नष्ट करना, संपत्ति को क्षतिग्रस्त करना, शांतिभंग, जान से मारने की धमकी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

About Author@kd

Check Also

हिंद मेडिकल कॉलेज में एक और छात्र ने की आत्महत्या

  _उपस्थिति कम होने से परेशान था एमबीबीएस छात्र_ खबर दृष्टिकोण, जिला संवाददाता अतुल कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!