Breaking News

US चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे ट्रंप और दो दोस्तों की जोड़ी सुपरहिट होगी

 

वाशिंगटनः अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले पीएम मोदी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच खास मुलाकात होने वाली है। क्या दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के 2 दोस्तों की ये जोड़ी फिर सुपरहिट होने वाली है? पीएम मोदी और ट्रंप आपस में बहुत अच्छे दोस्त हैं। मोदी के प्रधानमंत्री रहते वर्ष 2016 से 2020 तक ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे, तब दोनों राष्ट्राध्यक्षों की जोड़ी सुपरहिट रही थी। क्या अब फिर वही वक्त एक बार और आएगा, जब ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे और पीएम मोदी के साथ मिलकर फिर वह दुनिया को बदलने वाले फैसले लेंगे? आखिर क्यों अपने दोस्त पीएम मोदी से मिलने को ट्रंप इतने अधिक बेताब हैं?

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी से इतने अधिक प्रभावित हैं कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने भाजपा की तर्ज पर …अबकी बार, ट्रंप सरकार… का नारा दे डाला था। हालांकि उस चुनाव में वह सफल नहीं हुए थे और जो बाइडेन से करीबी मुकाबले में चुनाव हार गए थे। अब ट्रंप तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं। ऐसे में वह चुनाव से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास मुलाकात करने वाले हैं। उन्होंने मंगलवार को अपने चुनावी अभियान के दौरान स्वयं एक कार्यक्रम में कहा कि वह अगले सप्ताह भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे।

कहां होगी पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात

अगले हफ्ते पीएम मोदी अमेरिका में होंगे। वह राष्ट्रपति जो बाइडेने के साथ भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसकी अध्यक्षता जो बाइडेन कर रहे हैं, जो कि 21 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसी दौरान कार्यक्रम के बाद या पहले पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात हो सकती है। हालांकि ट्रंप ने अभी तारीख, समय और स्थान नहीं बताया है, जहां वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। मगर उन्होंने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले फ्लिंट, मिशिगन में बोलते हुए अपनी इस मुलाकात का ऐलान कर दिया है।

कुछ अन्य विश्व नेताओं ने भी हाल के महीनों में ट्रम्प से मुलाकात की है। 5 नवंबर के चुनाव में रिपब्लिकन का मुकाबला डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से है। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि ट्रम्प और हैरिस, जो भारतीय मूल की हैं, के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है। ट्रंप ने पीएम मोदी को शानदार व्यक्तित्व करार दिया है।

About khabar123

Check Also

अफ्रीकी देशों में मौतों का सिलसिला जारी है: उत्तर-पूर्वी कांगो में सशस्त्र समूहों ने 20 लोगों को मार डाला

  किंशासाः अफ्रीकी देशों में हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!