Breaking News

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और चिकित्सकों के बीच बैठक हुई : पंचसूत्रीय मांग क्या है

आज सरकार ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को फिर से निमंत्रण भेजा, जिसका जवाब डॉक्टरों ने कुछ शर्तों के साथ दिया। मुख्य सचिव को भेजे गए अपने मेल में जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम दोहराना चाहेंगे कि पिछली प्रस्तावित बैठक के बाद दो महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए।

पश्चिम बंगाल सरकार ने सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक के लिए प्रदर्शनकारी आरजी कर जूनियर डॉक्टरों की शर्तें मान लीं। आम सहमति बनने के बाद जूनियर डॉक्टर परिसर से निकलकर बैठक के लिए ममता के आवास पर पहुंच गए। बैठक अभी चल रही है। इससे पहले दिन में जूनियर डॉक्टरों ने बैठक के लिए अपनी शर्तें बताते हुए एक ईमेल भेजा था। अपने जवाब में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने यह शर्त स्वीकार की कि बैठक के अंत में दोनों पक्षों के प्रतिनिधि मिनटों पर हस्ताक्षर करेंगे और चर्चाओं पर स्पष्टता और सहमति सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक पक्ष के साथ प्रतियां साझा की जाएंगी।

अगर ऐसा होता है तो इस बैठक से कई दिनों से चल रहा गतिरोध खत्म हो जाएगा। जूनियर डॉक्टरों को सीएम ममता से मिलने के लिए कई बार निमंत्रण दिया गया, लेकिन एक बार भी बैठक नहीं हुई। इससे पहले आज सरकार ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को फिर से निमंत्रण भेजा, जिसका जवाब डॉक्टरों ने कुछ शर्तों के साथ दिया। मुख्य सचिव को भेजे गए अपने मेल में जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम दोहराना चाहेंगे कि पिछली प्रस्तावित बैठक के बाद दो महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए।

बैठक के लिए जूनियर डॉक्टरों की शर्तें

बैठक आयोजित करने के लिए डॉक्टरों ने सरकार से प्रस्तावित तीन शर्तों में से एक को स्वीकार करने का आग्रह किया।

दोनों पक्षों द्वारा अलग-अलग वीडियोग्राफर द्वारा बैठक की वीडियोग्राफी।

बैठक की पूरी वीडियो फाइल बैठक के तुरंत बाद WBJDF प्रतिनिधियों को सौंपी जानी है।

 

About khabar123

Check Also

वक्फ बोर्ड मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट तलब की है।

खान के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता विक्रम चौधरी ने तर्क दिया कि “इसे कभी भी प्रारंभिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!