Breaking News

डेढ़ दशक से बंद रेलवे क्रॉसिंग के कारण हजारों ग्रामीणों को हो रही दिक्कत

 

आने जाने में बाधक बनी बंद रेलवे क्रॉसिंग

बाक्स -2022 के विधानसभा चुनाव में हुआ था मतदान का वहिष्कार

2024के लोकसभा चुनाव में भी होगा मतदान वहिष्कार- ग्रामीण

ग्रामीणों का नारा-गेट नहीं तो वोट नहीं

उपजिलाधिकारी अभिनव यादव सोमवार को सढ़ियामऊ गांव पहुंचकर प्रधान प्रतिनिधि शेर सिंह वर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों से लोकसभा चुनाव में मतदान करने और समस्या के समाधान में सहयोग करने को कहा लेकिन ग्रामीण नही माने। ग्रामीणों का कहना है कि, ‘जब तक गेट नही तब तक वोट नहीं ‘

खबर दृष्टिकोण

सतेन्द्र सिंह

महोली /सीतापुर। तहसील क्षेत्र में उरदौली रेलवे क्रॉसिंग को रेल प्रशासन द्वारा बंद किए जाने से हजारों की आबादी को आवागमन की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है|

सैकड़ों गांवों को जोड़ने वाले इस मार्ग के बंद हो जाने से ग्रामीणों का मुख्य मार्ग पहुंचने का रास्ता लंबा हो गया है| वही ब्लॉक मुख्यालय और जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए लंबा चक्कर काटना पड़ता है | स्थानीय लोगों ने शासन प्रशासन से इस मार्ग को खुलवाने के लिए कई बार मांग उठाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई ।क्रासिंग बंद होने से नाराज़ ग्रामीणों ने मतदान का वहिष्कार कर रखा है। पिछले कई चुनावों में सबसे ज्यादा प्रभावित सढ़ियामऊ गांव के ग्रामीणों द्वारा मतदान वहिष्कार किया गया। लेकिन हर बार प्रशासन द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिला है। समस्या का समाधान नहीं कराया जा सका। पिछले विधानसभा चुनाव में भी प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा काफी मानमव्वौल के बाद भी ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया। स्थिति जस की तस बनी हुई है। जनप्रतिनिधि भी सिर्फ आश्वासन ही देते रहे हैं।

उरदौली से निकली शारदा सहायक नहर के किनारे कभी डामर रोड हुआ करती थी | जिसकी समय-समय पर मरम्मत होती थी | रेलवे ट्रैक को पार करने के लिए निकले इस रोड से इलाके के हजारों लोगों का आना जाना रहता था। करीब डेढ़ दशक पहले रेल प्रशासन ने इस क्रॉसिंग को बंद कर दिया, जिसके चलते इलाके के सैकड़ों गांव के हजारों लोगों का दुपहिया व अन्य वाहनों से आवागमन बंद हो गया| अब लोग पैदल ही गुजर सकते हैं | इस रेलवे क्रॉसिंग के बंद हो जाने से ग्रामीणों ने प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगाई लेकिन नतीजा शून्य ही रहा।

यह रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के कारण दर्जनों गांव के बच्चे शिक्षा से प्रभावित हुए हैं। यही नहीं वाहनों के आवागमन बंद हो जाने से बीमार लोगों को समय से इलाज नहीं मिल पाता है।

उपजिलाधिकारी अभिनव यादव ने बताया कि मौके पर जाकर ग्रामीणों से उनकी समस्या को सुना गया और अपील की गई है, अबकी बार लोकसभा चुनाव में मतदान करे। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मेरी और क्षेत्राधिकारी महोली की तरफ से ज्वाइंट रिपोर्ट भेजी जा रही है।

About Author@kd

Check Also

शादी का झांसा देकर आरओ टेक्निशियन ने युवती का किया यौन शोषण,मुकदमा दर्ज

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।निगोहां के एक गांव की रहने वाली युवती को प्रेम जाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!