Breaking News

फिटनेस सेंटर में वाहन स्वामी ने की कर्मचारियो से अभद्रता, कर्मचारी हुए लामबंद एफआईआर की मांग पर अड़े |

लखनऊ खबर दृष्टिकोण | कानपुर रोड ट्रांसपोर्ट नगर स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय के वाहन परीक्षण एवं प्रमाणीकरण केंद्र (फिटनेस सेंटर)पर गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। सेंटर पर फिटनेस करने पहुँचे एक वाहन स्वामी ने फिटनेस को लेकर कर्मचारियों से अभद्रता की। कर्मचारियों का आरोप है कि वाहन स्वामी ने अपने वाहनों की फिटनेस को लेकर दबाव बनाया और काम न होने पर देख लेने की धमकी दी। इतना ही नहीं गाली गलौज भी की। गुस्साए कर्मचारियों ने फिटनेस सेंटर पर कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कर्मचारियों के काम ठप कर देने से वाहन की फिटनेस कराने आए वाहन स्वामियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ गया।

फिटनेस सेंटर पर वाहनों की फिटनेस डेट लेकर आने वाले वाहन स्वामियों को कई बार तकनीकी दिक्कतों के चलते फिटनेस ना हो पाने पर मायूस होकर लौटना पड़ता है।आए दिन इस तरह की समस्याओं से वाहन स्वामियों को दो-चार होना पड़ता है। वाहन स्वामियों का आरोप है कि फीस चुकाकर निर्धारित तारीख पर आने के बाद जब फिटनेस नहीं हो पाती तो काफी नुकसान होता है। सड़क पर व्यावसायिक वाहन जब संचालित ही नहीं हो पाएगा तो इनकम कैसी होगी। फिटनेस में आ रही दिक्कतों को लेकर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भी कई बार प्राइवेट फर्म के मालिक को हिदायत भी दी। हालांकि अभी भी वाहनों की फिटनेस पटरी पर नहीं आ पा रही है। गुरुवार को वाहन की फिटनेस को लेकर ही एक आवेदक ने कर्मचारियों से अभद्रता कर दी। आरोप है कि वाहन स्वामी ने कर्मचारी से देख लेने की धमकी दी। इसके बाद फिटनेस सेंटर पर मौजूद सभी कर्मचारी काम छोड़कर धरने पर बैठ गए। दोपहर 2:30 बजे के बाद फिटनेस सेंटर का काम पूरी तरह ठप हो गया। जिन वाहन स्वामियों की आज की डेट थी उनकी फिटनेस नहीं हो पाई। कर्मचारियों का कहना है कि आए दिन वाहन स्वामी इस तरह की अभद्रता करते हैं। इसकी कोई ना कोई व्यवस्था जरूर होनी चाहिए। जिस वाहन स्वामी ने आज धमकी दी है उसके खिलाफ जब तक एफआईआर नहीं हो जाती है तब तक किसी भी कीमत पर काम नहीं करेंगे।

 

 बयान

एआरटीओ प्रशासन अखिलेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ अभद्र व्यवहार वाहन स्वामी ने किया है। मामले की जांच की जा रही है।

About Author@kd

Check Also

जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में स्वदेश दर्शन 2.0 के कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक हुई संपन्न 

  खबर दृष्टिकोण ब्यूरो रिपोर्ट सीतापुर। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में जिलाधिकारी शिविर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!