Breaking News

‘सत्यम शिवम सुंदरम’ से लेकर ‘नमक हलाल’ तक, ओटीटी पर लें शशि कपूर की इन फिल्मों का लुत्फ

छवि स्रोत: INSTAGRAM/SHASHIKAPOORJITHELEGEND
शशि कपूर जयंती

बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता शशि कपूर की आज जयंती है. हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले शशि कपूर अपनी शानदार डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर थे। 18 मार्च 1938 को पृथ्वीराज कपूर के घर जन्मे शशि कपूर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘आग’ (1948) और ‘आवारा’ (1951) फिल्मों में काम किया। बतौर अभिनेता शशि कपूर ने साल 1961 में फिल्म ‘धर्मपुत्र’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म की कहानी ‘आचार्य चतुरसेन’ नामक उपन्यास पर आधारित थी। शशि कपूर की जयंती के खास मौके पर हम आपको बताएंगे अभिनेता की उन फिल्मों के नाम जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

नमक हलाल

अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, स्मिता पाटिल, परवीन बाबी, वहीदा रहमान और रंजीत अभिनीत नमक हलाल 30 अप्रैल 1982 को रिलीज़ हुई थी। प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म के गाने लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं। फिल्म के बोल अंजान ने लिखे थे और इसका म्यूजिक बप्पी लहरी ने दिया था। 1982 की ब्लॉकबस्टर फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

जब फूल खिलते हैं

शशि कपूर की हिट फिल्मों की लिस्ट में ‘जब जब फूल खिले’ का नाम जरूर आता है। इस फिल्म के दो गाने ‘परदेसी से ना आखिया मिलाना’ और ‘ना ना करता प्यार तुम से कर बैठे’ आज भी लोगों की जुबान पर है. लव रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘जब जब फूल खिले’ को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कभी-कभी

शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान, राखी और सिमी ग्रेवाल की फिल्म ‘कभी कभी’ के सभी गाने सुपरहिट रहे. साल 1976 में रिलीज हुई इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

सत्यम शिवम सुन्दरम

आज भी जब टीवी पर शशि कपूर और जीनत अमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ दिखाई जाती है तो लोग इसे देखना पसंद करते हैं. अगर आपको भी यह फिल्म पसंद है तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

ट्राइडेंट

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘त्रिशूल’ में शशि कपूर के साथ अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार जैसे कलाकार थे। सलीम जावेद द्वारा लिखित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए। आप ZEE5 पर अपने परिवार के साथ ‘त्रिशूल’ का आनंद ले सकते हैं।

Source Agency News

About khabar123

Check Also

“दिवाली पर बॉक्स ऑफिस पर धमाका होने वाला है, क्योंकि एक ही दिन में 2 फिल्में रिलीज हो रही हैं।”

इस साल दिवाली पर एक साथ 2 बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। दोनों बड़ी फिल्मों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!