Breaking News

पिछले मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था, सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

छवि स्रोत: आईसीसी
महिला टी20 वर्ल्ड कप

महिला टी20 विश्व कप 2023: महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट इस समय दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. भारतीय टीम ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुईस से 5 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। यह 5वीं बार है जब भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 4 में पहुंची है। वहीं, पाकिस्तान को अपने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से होगा।

पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा

इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान पर 114 रन की शानदार जीत के साथ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप दो में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा, जिसका अर्थ है कि दूसरे स्थान पर काबिज भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। चुनौती का सामना करना होगा इंग्लैंड की मजबूत टीम ने ग्रुप दो में अपने चार में से आठ मैच जीते हैं। सेमीफाइनल में उसका मुकाबला ग्रुप एक से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा।

भारत दूसरे स्थान पर रहा

भारत ने चार में से तीन मैच जीते और ग्रुप 2 में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। सेमीफाइनल में उसका सामना गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने ग्रुप एक में अपने चारों मैच जीते और आठ अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पांच विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। महिला टी20 वर्ल्ड कप में यह पहला मौका है जब किसी टीम ने 200 रन का आंकड़ा पार किया है। पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की जीत में नेट साइवर ब्रंट की अहम भूमिका रही। उन्होंने 40 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल है।

सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने 33 गेंद में 59 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों के अलावा एमी जोंस ने 31 गेंदों पर 47 रनों की आक्रामक पारी खेली. पाकिस्तान किसी भी समय लक्ष्य का पीछा करने की स्थिति में नहीं दिख रहा था। उसके चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंचे, जिसमें नौवें नंबर के बल्लेबाज तुबा हसन ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए कैथरीन ब्रंट और शार्लेट डीन ने दो-दो विकेट लिए।

Source Agency News

About khabar123

Check Also

IND vs BAN: दिग्गज ऑलराउंडर सिर्फ इतने विकेट लेगा और कपिल देव के खास क्लब में शामिल हो जाएगा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। 19 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!