Breaking News

किराये के विवाद में मकान मालिक ने मजदूर पर किया जानलेवा हमला, इलाज के दौरान  मौत

 

 

 

भाई की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज

 

 

ठाकुरगंज थाना क्षेत्र का मामला |

 

खबर दृष्टिकोण।

लखनऊ

 

 

खबर दृष्टिकोण | ठाकुरगंज के दौलतगंज में 26 वर्षीय वकील अहमद आर्थिक तंगी होने के कारण मकान मालिक को एक महीने का सोलह सौ रुपये किराया नहीं दे सका। इससे क्रोधित होकर मकान मालिक ने एक हफ्ते पहले वकील की पिटाई कर दी। जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं जिसका अस्पताल में भर्ती कर इलाज चल रहा था इलाज दौरान शनिवार अचानक से हालत बिगड़ गया और मजदुर ने दम तोड़ दिया |  पुलिस ने वकील के भाई के आरोप के आधार पर आरोपित मकान मालिक समेत दो के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर देर शाम मकान मालिक को हिरासत में ले कार्यवाई में जुटी है।

 

 

मूल रूप से सीतापुर बिसवां का रहने वाला मृतक वकील अहमद ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के दौलतगंज में किराये के माकन में रहता था और पेशे से मजदूरी करता था | मृतक के भाई मो अहमद के मुताबिक उसका मृतक भाई कई महीने से दौलतगंज में रहने वाले रफी अहमद के मकान में सोलह सौ रुपये प्रति माह किराए पर अपनी पत्नी खुशनुमा के साथ रह रहा था। उसका भाई मजदूरी के लिए मंडी जाता था। जहां से लोग उसे काम के लिए ले जाते थे।एक माह पहले भाई की कुछ तबियत खराब थी। इस दौरान उसको काम भी नहीं मिला इसलिए वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। भाई एक महीने का किराया मकान मालिक को नहीं दे पाया था।इससे रफी अहमद नाराज था और भाई को उसने कई बार किराये के लिए टोंका भी था। भाई ने कुछ दिन की मोहल्लत मांगी तो मकानमालिक ने मकान खाली करने का दबाव बनाने लगा। भाई ने एक माह का समय मांगा। बीते आठ अक्टूबर को रफी ने भाई से गाली-गलौज की। भाई के विरोध पर रफी ने पड़ोसी शहबू के साथ मिलकर उस पर हमला बोल दिया। हमले के दौरान भाई को उठाकर पटक दिया जिससे भाई को गंभीर चोटे आयीं।पुलिस को घटना की जानकारी दी मामूली कार्रवाई कर आरोपित के खिलाफ एनसीआर दर्ज की। शनिवार रात एकाएक भाई की हालत फिर बिगड़ गई उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां, देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 

 

मृतक के भाई ने स्थानीय पुलिस पर लगाए लापरवाही के आरोप

 

 

मृतक के भाई मो अहमद ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उसका मृतक भाई आर्थिक रूप से परेशान चल रहा था इसके बावजूद उसका मकानमालिक उसे किराये को लेकर प्रताड़ित कर रहा था और उसके भाई संग मारपीट की थी जिसकी शिकायत स्थानीय ठाकुरगंज पुलिस से किया गया था लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं में कार्यवाई कर मामले को रफादफा कर दिया था पुलिस ने शिकायत पर अगर सही कार्यवाई की होती तो उसका भाई बच सकता था |

About Author@kd

Check Also

20ली०अवैध कच्ची शराब पकड़ी,एक गिरफ्तार

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से मोहनलालगंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!