Breaking News

पुदुचेरी चुनाव: पुदुचेरी में अमित शाह का तंज – राहुल गांधी को नहीं पता था कि वह छुट्टी पर कब गए, जब मत्स्य मंत्रालय बनाया गया था

पुदुचेरी
पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के बिगुल के साथ, पार्टियों के प्रचार का काम बढ़ गया है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस ने उन पर हमला किया। अमित शाह ने दावा किया है कि कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय नहीं है राहुल गांधी इस पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस के नेता ‘छुट्टी’ पर थे और एनडीए ने वर्ष 2019 में ही इसका गठन कर दिया था।

शाह ने दावा किया कि वह अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहते हैं कि इस चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कुछ दिन पहले पुडुचेरी आए थे और पूछा था कि यहां मत्स्य विभाग क्यों नहीं है। उन्हें नहीं पता कि 2019 में ही नरेंद्र मोदी सरकार ने मत्स्य विभाग शुरू किया है।

शाह ने कहा, ‘मैं पुदुचेरी के लोगों से पूछना चाहता हूं कि जिस पार्टी के नेता (राहुल गांधी) चार बार लोकसभा में रहे हैं, उन्हें पता भी नहीं है कि देश में मत्स्य विभाग को शुरू हुए दो साल हो गए हैं। क्या वह पार्टी पुडुचेरी का कल्याण कर सकती है? ‘इस दौरान, शाह ने राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार पर भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, केंद्र सरकार पूरे देश में पुडुचेरी को एक मॉडल राज्य बनाने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी ने इसके लिए 115 और योजनाएं यहां भेजीं, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इन योजनाओं को धरातल पर नहीं उतरने दिया।

शाह ने कहा कि नारायणसामी की सरकार ने पुदुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा बहाने का काम किया था। भारत सरकार ने यहां विकास के लिए 15 हजार करोड़ रुपये भेजे। क्या यह पैसा आपके गांवों में आया है? नारायणसामी की सरकार ने गांधी परिवार की सेवा में यह 15 हजार करोड़ रुपये दिल्ली भेजे।

नारायणसामी पर कसते हैं
शाह ने अपने भाषण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने यहां उनकी सरकार को गिरा दिया। अरे, आपने मुख्यमंत्री को ऐसा व्यक्ति बनाया जो अनुवाद में भी अपने सर्वोच्च नेता के सामने झूठ बोला। ’दरअसल, शाह राहुल गांधी की पुडुचेरी यात्रा का जिक्र कर रहे थे। इस दौरान, जनता से बातचीत के दौरान, एक महिला ने नारायणसामी पर आरोप लगाया कि वह तूफान के समय प्रभावित लोगों से मिलने नहीं गईं और उन्हें सुविधाएं नहीं दीं।

जब राहुल गांधी ने नारायणसामी से कहा कि इस महिला ने तमिल में कहा, तो उन्होंने गलत व्याख्या की। नारायणसामी ने राहुल को बताया कि महिला कह रही थी कि वह (नारायणसामी) तूफान के समय प्रभावित लोगों से मिलने गए थे और उन्हें राहत सामग्री भी दी थी।

About khabar123

Check Also

स्थानांतरित चौकी इंचार्ज समेत उपनिरीक्षको को दी विदाई

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।मोहनलालगंज कोतवाली से गैर जनपद स्थानांतरित कस्बा चौकी इंचार्ज समेत दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!