Breaking News

फ्रेंच ओपन 2022: राफेल नडाल का राज, 36 साल की उम्र में 14वीं बार जीता फ्रेंच ओपन, रचा इतिहास

छवि स्रोत: एपी
राफेल नडाल ने जीता फ्रेंच ओपन 2022

हाइलाइट

  • राफेल नडाल ने जीता फ्रेंच ओपन 2022 का खिताब
  • फाइनल में कैस्पर रूड को हराया
  • उनका 14वां फ्रेंच ओपन और 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब है

स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल ने अपना 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीत लिया है। उन्होंने खिताबी मुकाबले में युवा नॉर्वेजियन कैस्पर रुड को 6-3, 6-3 और 6-0 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच दो घंटे से ज्यादा समय तक चला। इस दौरान 23 साल के रूड ने पहले सेट में उनसे कुछ हद तक मुकाबला करने की कोशिश की लेकिन उसके बाद नडाल उन पर पूरी तरह हावी हो गए।

इस जीत के साथ नडाल ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। वह फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। नडाल ने आज ही के दिन 2005 में पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। फिर वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।

नडाल ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में कभी न हारने का अपना विश्व रिकॉर्ड भी कायम रखा। 36 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी का यह कुल 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच से दो कदम आगे निकल गए हैं। इस मामले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविच 20 ग्रैंड स्लैम जीत के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं।

नडाल को इससे पहले सेमीफाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से वॉकओवर मिला था। ज्वेरेव और नडाल के बीच खेले गए इस मैच में तीन घंटे बाद भी दो सेट नहीं हो पाए, लेकिन इस दौरान ज्वेरेव चोटिल हो गए और फिर मैच से हटने का फैसला किया। इससे पहले नडाल ने क्वार्टर फाइनल में सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 से हराया था।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेविस हेड ने एक ही ओवर में इतने रन ठोक दिए।

Travis Head Runs In One Over: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!