Breaking News

RR vs LSG : राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराया, जानें मैच का हाल

राजस्थान रॉयल्स - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: ट्विटर/@आईपीएल
राजस्थान रॉयल्स

एलएसजी बनाम आरआर मैच परिणाम: आईपीएल 2022 में आज टॉप की दो टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से हराया। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में एंट्री लगभग पक्की हो गई है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए थे, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। आज के मैच में जीत के बाद अब राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स अब तीसरे स्थान पर है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इन दोनों टीमों ने प्लेऑफ में प्रवेश नहीं किया है, लेकिन संभावना है कि दोनों टीमें टॉप-4 में बनी रहेंगी।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब टीम का स्कोर केवल 15 रन था, तब सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक आउट हो गए थे। ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें अपना शिकार बनाया था। इसके बाद अगली ही गेंद पर बोल्ट ने आयुष बडोनी को वॉक भी कराया। उनका खाता भी नहीं खुल सका। ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर एलएसजी को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद सारी जिम्मेदारी कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा पर आ गई। लेकिन टीम को बड़ा झटका तब लगा जब स्कोर 29 रन था और केएल राहुल पवेलियन लौट गए। राहुल इस बार सिर्फ दस रन ही बना सके। हालांकि इसके बाद दीपक हुड्डा और कुणाल पांड्या ने टीम को इस संकट से उबारने की पूरी कोशिश की. दोनों ने स्कोर को 94 पर पहुंचाया, लेकिन कुणाल पांड्या ने दीपक हुड्डा को यहां छोड़ दिया। कुणाल पांड्या ने 23 गेंदों पर 25 रन बनाए। कुछ देर बाद दीपक हुड्डा भी चलते रहे और टीम यहां से गहरे संकट में पड़ गई। टीम के 120 के स्कोर पर जेसन होल्डर और दुष्मंत चमीरा आउट हो गए। इसके बाद ही एलएसजी की हार लगभग पक्की हो गई थी।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की शानदार बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स को 179 रनों का लक्ष्य मिला था। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 41 और देवदत्त पडिक्कल ने 39 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 51 रन बनाए। इस दौरान फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को अवेश ने 2 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने यशस्वी जायसवाल के साथ शानदार शॉट लगाया। जेसन होल्डर की गेंद पर कप्तान सैमसन 32 रन पर आउट हो गए, जिससे उनके और जायसवाल के बीच 40 गेंदों में 64 रन की साझेदारी भी समाप्त हो गई।

देवदत्त पडिक्कल ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर 90 रन पर पहुंचाया। 12वें ओवर में बडोनी की गेंद पर जैसवाल 41 रन पर लपके गए, क्योंकि राजस्थान ने तीसरा विकेट 11.2 ओवर में 101 रन पर गंवा दिया. पांचवें नंबर पर आए रियान पराग ने पडिक्कल के साथ मिलकर टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, लेकिन पडिक्कल को बिश्नोई ने क्रुणाल पांड्या की गेंद पर 39 रन पर लपका, क्योंकि राजस्थान ने 13.4 ओवर में चार विकेट पर 122 रन बनाए। इसके बाद जेम्स नीशम और पराग ने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। 18वें ओवर में पराग बिश्नोई की गेंद पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसी ओवर में नीशम भी 14 रन पर रन आउट हो गए। एक के बाद एक विकेट गिरने से राजस्थान की रन स्कोरिंग गति रुक ​​गई। हालांकि अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने 19वें ओवर में मोहसिन की गेंद पर 14 रन बनाए। इसके बाद 20वें ओवर में दोनों ने आवेश की गेंदों पर 10 रन बनाकर राजस्थान को 178 रन पर ले गए.

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!