Breaking News

विक्की कौशल जन्मदिन: विक्की कौशल को उस भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला, जिसके लिए वह बार-बार रिजेक्ट होते रहे

विक्की कौशल जन्मदिन - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: मूवी पोस्टर
विक्की कौशल बर्थडे

विक्की कौशल जन्मदिन: नेशनल अवॉर्ड जीत चुके विक्की कौशल के बारे में उस वक्त किसी ने नहीं सोचा होगा कि वह जिस फिल्म के लिए ऑडिशन दे रहे हैं वह इतनी बड़ी हिट होगी. जी हां हम बात कर रहे हैं ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ की। ‘हाउज द जोश’ का डायलॉग विकी कौशल की पहचान का दूसरा नाम बन गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विक्की कौशल ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ में ‘विहान शेरगिल’ की भूमिका के लिए रिजेक्ट होते रहे।

विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें यह फिल्म कैसे मिली? उन्होंने कहा कि उन्हें इस भूमिका के लिए लगभग अस्वीकार कर दिया गया था, क्योंकि वह पहले फिल्म के साथ अपना संबंध नहीं बना पाए थे। लेकिन पिता के कहने पर उन्होंने फिल्म साइन कर ली। उनके पिता ने समझाया कि अगर वह यह फिल्म नहीं करते हैं तो यह उनकी सबसे बड़ी गलती होगी। इसके लिए विक्की कौशल कुछ देर बाद मान गए।

विक्की कौशल के लिए आज अपने करियर के उस मुकाम पर पहुंचना आसान नहीं था। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद भी एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखने वाले विक्की ने फिल्म ‘मसान’ में शानदार एक्टिंग की थी और बताया था कि वह इंडस्ट्री में लंबे समय से काम करने आए हैं. मसान से पहले बहुत कम लोगों को पता होगा कि विक्की ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटे रोल में नजर आ चुके हैं।

उन्होंने अनुराग कश्यप के साथ ‘गैंग्स और वासेपुर 2’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था.

‘मसान’ के अलावा ‘रमन राघव 2.0’, ‘राज़ी’, ‘संजू’, ‘मनमर्जियां’ और ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ विक्की की बेहतरीन फिल्में हैं। इन सब में सबसे ज्यादा चर्चित रही विक्की की उरी फिल्म। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर ‘उरी’ आतंकी हमले का बदला लिया था। फिल्म में विक्की के अभिनय को काफी सराहा गया था। विक्की आखिरी बार बड़े पर्दे पर ‘भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ में नजर आए थे। विक्की कौशल की हालिया रिलीज़ सरदार उधम थी, जो अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई थी।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

पिपरहिया ने पिपराईच को हराकर जीता उद्घाटन मैच 

    खबर दृष्टिकोण जुम्मन अली   पडरौना /कुशीनगर । विकास खंड पडरौना के बंजारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!