Breaking News

ग्रामीण विद्युत व्यवस्था चरमराई गांवो में मचा त्राहिमाम त्राहिमाम अब सुन लो पुकार मेरे योगी बाबा

 

अजय सिंह ब्यूरो चीफ सीतापुर

 

इमलिया सुल्तानपुर विद्युत उप केंद्र के कचनार फीडर पर आज लगभग 200 घण्टे व्यतीत हो रहे हैं ग्रामीणों को बिजली न मिल पाने के कारण किसानों की फसलों के गले सूख रहे हैं जिससे किसान और उनका परिवार मौत की कगार की ओर बढ़ रहा है लेकिन विद्युत अधिकारी मौन बने बैठे हुए हैं इन्हें किसानों का दर्द महसूस नहीं हो रहा है जहां पर एक और राष्ट्र का निर्माता व राष्ट्र की नींव को मजबूत करने वाला देश का सबसे मजबूत किसान परिवार ही विषम परिस्थितियों में देश रूपी परिवार को बचाता है वहीं पर आज किसान परिवार अपनी फसलों को बचाने के लिए योगी सरकार से पानी की भीख मांग रहा है किंतु योगी सरकार आज किसानों के दर्द को नहीं सुन पा रही है आज देश प्रदेश में सभी नेताओं व मंत्रियों को केवल मात्र कुर्सी का लालच दिखाई दे रहा है लेकिन इनकी यह समझ में नहीं आ रहा है अगर देश का किसान परिवार मरा तो पूरा देश मौत के मुंह में समा जाएगा।

इन विद्युत अधिकारियों की मनमानी के चलते किसानों की सुनने वाला कोई व्यक्ति नहीं है यदि किसान की व्यवस्था चरमराई तो क्या देश अपनी आर्थिक स्थिति से बहुत दिनों तक टिक पाएगा?

 

इसी प्रकरण को लेकर भारतीय मजदूर किसान वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा कल दिनांक 27.4. 2022 को माननीय मुख्यमंत्री महोदय व जिला मजिस्ट्रेट महोदय सीतापुर को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा व अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम अनिल कुमार श्रीवास्तव को दिया गया था और कार्रवाई की मांग की गई थी किंतु इस ज्ञापन से असंतुष्ट होकर अधिशासी अभियंता अनिल कुमार श्रीवास्तव विद्युत वितरण खंड प्रथम सीतापुर ने पूरी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को धो डाला और 24 घंटे व्यतीत होने के बावजूद 1 सेकंड तक की बिजली आपूर्ति नहीं करवाई ।

यदि विद्युत व्यवस्था में सुधार न हुआ तो कल दिनांक 29 .04. 2022 को भारतीय मजदूर किसान वेलफेयर एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारी एवं क्षेत्र की अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम के कार्यालय पर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे । जिसकी समस्त जिम्मेदारी विद्युत विभाग व शासन प्रशासन की होगी।

About Author@kd

Check Also

राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

    खबर दृष्टिकोण संवाददाता   जौनपुर। गुरुवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!