Breaking News

राजधानी में कोरोना की लगातार बढ़ती रफ्तार

संवाददाता रघुनाथ सिंह  खबर दृष्टिकोण

 

सोमवार को राजधानी में कोरोना के 86 मामले मिले है. इसमें 6 मामले दूसरे जिलों के और दो रीपीट केस है. जबकि लगातार दूसरे दिन भी 79 नए केस सामने आये है. जिसने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है. क्योंकि बड़ी संख्या में ट्रेवल हिस्टी और कांटेक्ट ट्रेसिंग में लोग संक्रमित मिल रहे है. वहीं, बाहर से आने वाले यात्रियों का सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राजधानी में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सीएमओ आफिस प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक राजधानी में 79 नए मामले सामने आये है. इसमें सर्वाधिक 34 केसेस कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आये है. रोजाना एक संक्रमित के औसतन 50-55 कांटेक्ट की सैंपलिंग का काम किया जा रहा है. इसके अलावा मेदांता के 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ट्रेवल हिस्ट्री वाले मिल रहे संक्रमित

दूसरी ओर 27 यात्रियों में जांच के दौरान कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें 6 यात्री दूसरे जिलों के भी शामिल हैं. विभाग द्वारा इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है. जबकि दूसरे जिलों वाले संक्रमितों के संबंधित अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है. इसके अलावा दो लोगों ने बाहर जाने के लिए टेस्ट कराया था. उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

 

यह भी मिले पॉजिटिव

 

इसके अलावा अस्पतालों में जांच से पहले कोरोना जांच के दौरान 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, लक्षण सामने आने पर जांच कराने वालों में 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विभाग द्वारा इन सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है.

 

229 माइक्रों कंटेनमेंट जोन

 

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि राजधानी में जो भी मामले आ रहे है, उनपर पूरी निगरानी रखी जा रही है. अधिकतर संक्रमित होम आईसोलेशन में है. इस समय राजधानी में 229 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये है. जहां पर 200 से अधिक आरआरटी टीमें काम कर रही है. जो घर-घर दस्तक के साथ, जांच और सैंपलिंग का काम कर रही है. विभाग पूरी तरह से नजर बनाये हुए है.

About Author@kd

Check Also

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने सुनी फरियाद

    ख़बर दृष्टिकोण उन्नाव संवाददाता अजीत कुमार यादव   सफीपुर तहसील सभागार में आयोजित …

error: Content is protected !!