Breaking News

स्मार्ट फोन से लैस हुई आंगनबाड़ी कार्यकत्री, काम में आएगी तेजी

 

स्मार्ट फोन मिलते ही आंगन वाडी कार्यक्कत्रियो के चेहरे खिले

 

 

उरई जालौन – विकास खंड सभागार जालौन व रामपुरा , महेवा में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख रामराजा निरंजन ने की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक जालौन गौरी शंकर वर्मा । कार्यक्रम में 60 आंगनबाड़ी कार्यकत्री को वितरित किए गए स्मार्ट फोन

 

आंगनबाड़ी कार्यकत्री अब स्मार्ट फोन से हुई लैस। वह अब मौके पर जाकर सरकारी योजनाओं का संचालन व प्रचार प्रसार और हकीकत को स्मार्ट फोन के माध्यम से दिखायेंगी । स्मार्ट फोन मिलते ही काम में सहूलियत लाना महसूस किया आंगन वाडी कार्यकत्रियो ने। जालौन ब्लॉक में 60 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रामपुरा में आज स्मार्ट फोन वितरित किए गए।

फोन मिलते ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ के चेहरे खिले वही आंगन वाडी कार्य कत्रियो ने विधायक जी व योगी मोदी सरकार की योजनाओ की तारीफ और अपने आप को डिजिटल कार्यों में आसानी आने की सहानुभूति की और उनके द्वारा किए गए वादे पूरे किए जाने की बात कही और विधायक जी को धन्यवाद दिया

विधायक जी ने व ब्लॉक प्रमुख जी ने भाजपा सरकार की योजनाओ की जानकारी दी व गुडो माफियो व दंगाईयों की जगह जेल में होगी योगी

ऑर फ्रंटलाइन वर्कर होती है। ऐसे में उनका समुदाय से सीधे जुड़ाव होता है। वह सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी जिम्मेदारी से करती है। उन्होंने बताया कि विभागीय योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ कोरोना वैक्सीन में भी उन्हें जिम्मेदारी निभाकर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम कराना है। जिले में अभी करीब 65 प्रतिशत को पहली डोज लगी है। इसे शत प्रतिशत करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जुट जाए। उनकी विभागीय समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा कहा कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट बना रही है। उन्हें दिवाली से पहले भाजपा सरकार ने गिफ्ट में स्मार्ट फोन देकर एक तोहफा देने का काम किया हैा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने का काम करें। पोषण अभियान को सफल बनाए।

 

संचालन कर रहे जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तेखार अहमद ने बताया कि जिले की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन से सुसज्जित किया जाएगा। इसके बाद उन्हें ब्लाकवार प्रशिक्षण देकर दक्ष बनाया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकत्री रानी कुशवाहा, आसमा परवीन ने कहा कि उन्हें आज स्मार्ट फोन मिल गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 1815 आंगनबाड़ी केंद्रों के सापेक्ष 1795 स्मार्ट फोन आए हैं। जल्द अवशेष भी आ जाएंगे। अब वह अपना काम पूरी जिम्मेदारी से निभा सकेगी। सभी आंगन वाडी व सीडीपीओ और विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।

अंकिता पाण्डेय कालपी जालौन

About Author@kd

Check Also

गर्म हवा व लू से बचाव को लेकर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा एडवाइजरी जारी

  लू से बचने के लिए सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएं जनसामान्य खबर दृष्टिकोण ब्यूरो रिपोर्ट …

error: Content is protected !!