Breaking News

गायकवाड़ बने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन’

छवि स्रोत: IPLT20.COM
IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ बने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए IPL 2021 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर जीत दर्ज की. इस मैच के बाद इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का खिताब दिया गया है।

ऋतुराज ने इस सीजन में कुल 16 मैच खेले और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। उन्होंने इस सीजन में ऑरेंज कैप भी जीती थी। उन्होंने इस सीजन में 16 मैचों में कुल 635 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 136.26 का था। उन्होंने उस सीजन में चार अर्धशतक और एक शतक बनाया था। सीजन की उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी उनकी 101 रनों की नाबाद पारी थी।

आज के मैच की बात करें तो उन्होंने आज 27 गेंदों पर 32 रन बनाए। उन्होंने आज तीन चौके और एक छक्का भी लगाया। आज उनका स्ट्राइक रेट 118.52 रहा।

उन्होंने मैच के बाद गायकवाड़ से कहा, “ऑरेंज कैप मिलने और इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है। इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है, लेकिन पिछले साल के सीजन के बाद यहां जीतना एक शानदार अहसास है। [मेरे खेल को] बदलने की कोशिश न करें, आपको अच्छे परिणाम तब मिलते हैं जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हैं और कम जोखिम वाले अपने शॉट्स के बारे में आश्वस्त होते हैं। हां, कभी-कभी आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप अंत तक पिच पर बने रहें।”

फाफ ने भी मैन ऑफ द मैच का खिताब पाकर रुतुराज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “यह एक शानदार दिन था। रुतुराज एक विशेष खिलाड़ी हैं। भारतीय क्रिकेट में बहुत सारे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। रुतु का भविष्य बहुत उज्ज्वल है।”

86 रन की पारी की बदौलत फाफ डु प्लेसिस बने खिताबी मैच के ‘मैन ऑफ द मैच’

गौरतलब है कि जब पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया गया था, तो चेन्नई ने फाफ डु प्लेसिस के 86 और शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के साथ तीन विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में, केकेआर ने शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की, लेकिन उनकी टीम अंत में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

 

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेविस हेड ने एक ही ओवर में इतने रन ठोक दिए।

Travis Head Runs In One Over: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जा …

error: Content is protected !!