Breaking News

RR vs RCB : हार के बाद संजू सैमसन का दर्द, विराट कोहली ने बांधे खिलाड़ियों की तारीफ

हार के बाद संजू सैमसन का दर्द, विराट कोहली ने आरआर बनाम आरसीबी के खिलाड़ियों की तारीफ में बांधा पुल - India TV
छवि स्रोत: IPLT20.COM
हार के बाद संजू सैमसन का दर्द, विराट कोहली ने आरआर बनाम आरसीबी खिलाड़ियों की तारीफ में बांधा पुल

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 50) की शानदार पारी के दम पर यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने मैक्सवेल की 30 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की मदद से 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया. राजस्थान के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने दो विकेट लिए। इस जीत के साथ आरसीबी 11 मैचों में 14 अंक, सात जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आरसीबी के खिलाफ 7 विकेट से हारने के बाद निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने कहा, “हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसे आगे नहीं ले जा सके। मध्य क्रम को और अधिक आत्मविश्वास की जरूरत है। हम एक उद्देश्य के साथ आए हैं। सच कहूं तो हमने एक हफ्ते में बहुत मेहनत की, हम एक फ्रेंचाइजी हैं। हम खुश थे कि हमने उस उद्देश्य से गेंदबाजी की। हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। इसने हमें जिस तरह की आजादी दी है, उसने हमें बहुत सारी मजेदार चीजें दी हैं। आखिरी मैच तक लड़ना चाहते हैं। ”

उधर, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस जीत से बेहद खुश हैं। कोहली ने कहा, “दरअसल हमने पिछले दो मैचों में गेंद से अच्छी वापसी की। 56 बिना किसी नुकसान के, इस बार भी हमने यह देखने के लिए वापसी की कि विपक्षी 150 रन के पार नहीं जा सके। हमें कई विकेट मिले और फिर हमारे द हमारे लिए दरवाजे खुल गए। हमने उनके बल्लेबाजों से गलती करने की कोशिश की। जब दो बाएं हाथ के खिलाड़ी थे, तो मैंने मैक्सवेल को रखा, लेकिन गार्टन ने भी अपने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की। इस बार हमने मैच के बीच में अच्छी गेंदबाजी की, हमने शुरुआत भी अच्छी हुई। देवदत्त और मैंने अच्छा योगदान दिया, फिर चाहे मैक्सवेल हो या भरत या डिविलियर्स, जब भी मौका मिला, सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं अब भी कहता हूं रुको, हम इस मैच को जीतते हैं। अभी भी बहुत समय है। यह टूर्नामेंट गुजरता है बहुत तेज। कुछ भी हो सकता है, आपको इंतजार करना होगा।”

इस मैच में 50 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने केएस भारत का हौसला बढ़ाते हुए अपनी टीम की तारीफ भी की. मैक्सवेल ने कहा, “हमने अच्छा खेला, उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन हम अगले 10 ओवरों में वापस आ गए। मैं ऐसी पारी खेलकर खुश हूं। मुझे आरसीबी फ्रेंचाइजी से अलग नहीं लगता। यह टीम कई क्रिकेटरों के बारे में सोचती है। यहां अच्छी बात है। केएस भरत वास्तव में एक अच्छे बल्लेबाज हैं। हमारी टीम के लिए, वह नंबर 3 पर आ रहे हैं और यह बहुत अच्छा चल रहा है।”

इस मैच में दो विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। चहल को पहले 10 ओवर में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। मैच के बाद उन्होंने इसकी वजह बताई। चहल ने कहा, “दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे इसलिए विराट ने मध्यम तेज गेंदबाजों के साथ जाने की योजना बनाई। मैंने उनके (लोमर) वीडियो देखे हैं, वह लेग साइड पर बहुत अच्छे हैं। अगर वह नीचे आते हैं तो मैं गेंदबाजी करूंगा। मैंने थोड़ी गेंदबाजी की। लिविंगस्टोन के साथ धीमा। आईपीएल के पहले हाफ में मुझे पहले तीन-चार मैचों में विकेट नहीं मिले। ब्रेक के बाद, मैंने खुद का समर्थन किया। मैंने श्रीलंकाई श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी की और मेरा आत्मविश्वास वापस आ गया। मैं यहां उस लय को बरकरार रखना चाहता था।”

 

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!