Breaking News

PBKS vs RR IPL 2021: आखिरी ओवर में 4 रन नहीं बना सका पंजाब, राजस्थान ने 2 रन से जीता रोमांचक मैच

PBKS vs RR IPL 2021: पंजाब 4 रन नहीं बना सका... - India TV
छवि स्रोत: IPLT20.COM
PBKS vs RR IPL 2021: आखिरी ओवर में 4 रन नहीं बना सका पंजाब, राजस्थान ने 2 रन से जीता रोमांचक मैच

आईपीएल 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान 8 अंकों के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 185 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल (49) और महिपाल लोमोर्ड (43) ने अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप ने 32 रन देकर 5 विकेट लिए. अर्शदीप के अलावा मोहम्मद शमी को भी तीन सफलता मिली। 186 रन के लक्ष्य के सामने पंजाब निर्धारित 20 ओवर में 183 रन ही बना सकी। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन कार्तिक त्यागी की घातक गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज कामयाब नहीं हो सके.

युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और महिला लोमरोर की तेजतर्रार पारियों के बाद, अर्शदीप सिंह की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को 185 रन पर समेट दिया। जायसवाल ने 36 गेंदों में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 49 रन बनाए, जबकि लोमरोर ने 17 गेंदों में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने पहले विकेट के लिए एविन लुईस (36) के साथ 54 और लियाम लिविंगस्टोन (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की। अर्शदीप सिंह (5/32) और मोहम्मद शमी (3/21) ने हालांकि पंजाब किंग्स को डेथ ओवरों में शानदार वापसी दी। रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में केवल 21 रन ही बना सकी।

रॉयल्स ने आखिरी छह विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर गंवाए। टॉस हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने जायसवाल और लुईस की सलामी जोड़ी से तेज शुरुआत की। जायसवाल ने मोहम्मद शमी की गेंद पर लगातार दो चौके लगाकर खाता खोला, जबकि लुईस ने आईपीएल में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की गेंद पर छक्का लगाया।

लुईस ने पोरेल के अगले ओवर में चार चौके लगाकर आक्रामक रुख दिखाया। लुईस ने भी दीपक हुड्डा का लगातार दो चौकों के साथ स्वागत किया। लोकेश राहुल ने छठे ओवर में अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया और पहले विकेट की 54 रन की साझेदारी को लुईस के अतिरिक्त कवर पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर समाप्त कर दिया. लुईस ने 21 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया।

रॉयल्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए। जायसवाल ने लेग स्पिनर आदिल राशिद के पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया लेकिन कप्तान संजू सैमसन (04) को पोरेल की गेंद पर विकेटकीपर राहुल ने कैच करा दिया।

जायसवाल ने 11वें ओवर में हरप्रीत बराड़ पर चौका लगाकर टीम का शतक पूरा किया। लियाम लिविंगस्टोन (25) ने अर्शदीप पर एक चौका और एक छक्का लगाया लेकिन उसी तेज गेंदबाज की गेंद पर फैबियन एलन ने उन्हें कैच दे दिया।

महिपाल लोमरोर ने आते ही राशिद पर लगातार दो छक्के जड़े लेकिन बरार की गेंद पर अग्रवाल ने जायसवाल को कैच दे दिया। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के और छह चौके लगाए। 16वें ओवर में दीपक हुड्डा को निशाना बनाते हुए लोमरोर ने अपने ओवर में दो छक्कों और दो चौकों की मदद से 24 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने रियान पराग (04) को पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने लोमरोर को मार्कराम के हाथों कैच कराया.

लोमरोर ने 17 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और दो चौके लगाए। शमी ने अगले ओवर में राहुल तेवतिया (02) और क्रिस मॉरिस (05) को पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने पारी की आखिरी दो गेंदों में चेतन सकारिया (07) और कार्तिक त्यागी (01) को आउट कर रॉयल्स की पारी को समेटा.

186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (49) और मयंक अग्रवाल (67) ने पंजाब की टीम को तेज शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़े. इसके बाद मार्कराम ने 26 और पूरन ने 32 रन बनाए लेकिन जब तक स्कोर पहुंचता तब तक पूरन आउट हो गए और कार्तिक ने आखिरी ओवर में 4 रन बचा लिए.

 

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!