Breaking News

IPL 2021: CSK ने मुंबई को 20 रनों से हराया, दूसरे चरण की शानदार शुरुआत

छवि स्रोत: ट्विटर हैंडल/@आईपीएल
IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने ओपनिंग क्लैश में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। मुंबई यह मैच 20 रन से हार गई। गौरतलब है कि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मुंबई के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही। ग्रोइन इंडी से जूझ रहे फाफ डु प्लेसिस ने बिना खाता खोले ट्रेंट बोल्ट को विकेट दिया, हालांकि वह सीपीएल 2021 में धमाकेदार फॉर्म में थे। फाफ के बाद मोइन अली भी 0 रन पर आउट हो गए। उनका विकेट एडम मिल्ने ने लिया। चेन्नई ने दो ओवर में दो विकेट गंवाए।

अंबाती रायुडू चौथे नंबर पर उतरे लेकिन गेंद से चोटिल हो गए। गेंद उनके बाएं हाथ में लगी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। उसने खाता भी नहीं खोला। अंबाती के मैदान से जाने के बाद चेन्नई ने सुरेश रैना और एमएस धोनी पर उम्मीदें टिका दीं। लेकिन रैना ने 4 रन बनाए और धोनी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने पारी का नेतृत्व किया। रुतुराज ने 88 रनों की नाबाद पारी खेली और आज उन्होंने अपने आईपीएल करियर का छठा अर्धशतक बनाया। हालांकि, जड्डू ने 26 रन बनाए और उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 100वां मैच खेलते हुए जसप्रीत बुमराह को अपना विकेट दिया।

सीएसके के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे ड्वेन ब्रावो ने 8 गेंदों में 23 रन की अहम पारी खेली. इसमें उन्होंने तीन बड़े छक्के लगाए। लेकिन वह भी बुमराह का शिकार हुए। तब शार्दुल ठाकुर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 156 रन बनाए। मुंबई के जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने ने 2-2 विकेट लिए।

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत चेन्नई से बेहतर रही. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (17) और अनमोलप्रीत सिंह (16) आईपीएल में पदार्पण कर रहे दीपक चाहर के शिकार बने। तब मुंबई के अहम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी सस्ते में अपना विकेट दे दिया। सूर्यकुमार को शार्दुल ठाकुर ने महज 3 रन पर आउट कर दिया।

11 रन बनाने वाले इशान किशन ने भी अपना विकेट ड्वेन ब्रावो को गिफ्ट किया। आज टीम की कप्तानी कर रहे कीरन पोलार्ड भी प्रभावित नहीं कर पाए। उन्होंने महज 15 रन बनाकर जोश हेजलवुड को अपना विकेट थमाया। क्रुणाल पांड्या को ब्रावो और धोनी ने 4 रन पर रन आउट कर दिया।

IPL 2021: सीजन-14 के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे आरसीबी की कप्तानी

एडम मिल्ने और सौरभ तिवारी पारी को संभाल रहे थे लेकिन मिल्ने ने गलत शॉट खेलकर अपना विकेट दे दिया। ब्रावो ने उन्हें कशनप्पा गौतम के हाथों कैच कराया। मिल्ने ने 15 रन बनाए थे। आउट होने के बाद सौरभ तिवारी ने अपने आईपीएल करियर का आठवां अर्धशतक बनाया। फिर अगली गेंद पर राहुल चाहर 0 पर आउट हो गए। मिल्ने और चाहर ने आखिरी ओवर में विकेट गंवा दिया। बुमराह ने भी सिर्फ 1 रन बनाए और मुंबई 20 रन से मैच हार गई।

चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए। दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। वहीं, जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया।

source-news agency

About khabar123

Check Also

IND vs BAN: दिग्गज ऑलराउंडर सिर्फ इतने विकेट लेगा और कपिल देव के खास क्लब में शामिल हो जाएगा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। 19 …

error: Content is protected !!