Breaking News

PAK vs NZ : पाकिस्तान ने घोषित की टीम, सरफराज अहमद को नहीं मिली जगह

PAK vs NZ : पाकिस्तान ने घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा की,...- India TV
छवि स्रोत: गेट्टी
PAK vs NZ : पाकिस्तान ने घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, सरफराज अहमद जगह नहीं बना सके

पाकिस्तान ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की। उन्होंने टीम में चार नए खिलाड़ी जोड़े हैं। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड 18 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रहा है।

टीम कीवी टीम आईपीएल की वजह से अपने शीर्ष खिलाड़ियों को साथ नहीं ला रही है। ऐसे में पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने नए खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।

विकेटकीपर मोहम्मद हैरिस, स्पिनर जाहिद महमूद, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी टीम में शामिल हो गए हैं। इसमें सरफराज अहमद और सोहैब मकसूद का नाम नहीं है, जो जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर टीम का हिस्सा थे।

दहानी जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन मैच नहीं खेले। वहीं, 20 साल के वसीम चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। महमूद ने 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है।

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है. वसीम ने कहा, “हमने एक संतुलित टीम बनाने की कोशिश की है, हम अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। आगे देखते हुए हम एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं।”

दोनों सीरीज में बाबर आजम टीम की कप्तानी करेंगे। तीन वनडे 17, 19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी में खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड भी लाहौर में पांच टी20 मैच खेलेगा। इसका शेड्यूल अभी नहीं आया है।

ENG vs IND: चौथे टेस्ट से पहले मशहूर कृष्णा भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

पाकिस्तान दस्ते- बाबर आजम, अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिकार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, सऊद शकील, शादाब खान , शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, जाहिद महमूद।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!