Breaking News

वैक्सीन का रिएक्शन होने के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई, देखें वीडियो।

 

America Vaccine Reaction: कैलिफोर्निया के ऑरेंज में यूसीआई मेडिकल सेंटर में दिए गए टीकों के कारण फ्लोरिडा की 23 वर्षीय महिला गंभीर स्वास्थ्य संकट का सामना कर रही है। एलेक्सिस लोरेंज नाम की महिला को जनवरी में पैरॉक्सिस्मल नोक्टर्नल हीमोग्लोबिनुरिया (पीएनएच) का पता चला था और वर्तमान में वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही हैं। वैक्सीन सेफ्टी रिसर्च फाउंडेशन (VSRF) की रिपोर्ट के अनुसार, लोरेंज ने यूसीआई मेडिकल सेंटर में टेटनस, न्यूमोकोकल और मेनिनजाइटिस के टीके लगवाए थे। टीके लगने के दस मिनट के भीतर ही उनकी हालत तेजी से बिगड़ने लगी। उन्हें कई तरह के खतरनाक लक्षण महसूस हुए, जिनमें अस्थायी अंधापन, जबड़ा बंद होना और उल्टी शामिल हैं।

निजी अस्पताल में किया जा रहा है शिफ्ट

एलेक्सिस लोरेंज के पास कैलिफोर्निया में स्वास्थ्य बीमा नहीं है। जिसके बाद अब उन्हें विशेष देखभाल के लिए लॉस एंजिल्स के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। लोरेंज के इलाज को लेकर धन जुटाने वाले एक शख्स ने बताया कि 23 वर्षीय युवती की बिगड़ती हालत को देखते हुए, वैक्सीन सेफ्टी रिसर्च फाउंडेशन ने देखभाल में सहायता के लिए पंजीकृत नर्स एंजेला वुलब्रेक्ट और डॉक्टरों की एक टीम भेजी है।

हुआ है गंभीर वैक्सीन रिएक्शन

एलेक्सिस लोरेंजे अपनी चिकित्सा जानकारी के बारे में बताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok का उपयोग कर रही हैं। लोरेंजे की ओर साझा की गई तस्वीरें और वीडियो उनके कथित वैक्सीन रिएक्शन की गंभीरता को दर्शाते हैं। तस्वीरों में उनकी आंखें और माथा सूजा हुआ दिखाई दे रहा है, उनके चेहरे और शरीर पर काले-बैंगनी रंग के गहरे निशान हैं और त्वचा लाल नजर आ रही है।

‘आस्पताल की लापरवाही’

एलेक्सिस लोरेंज लोरेंजे के अनुसार, उन्होंने पहले रक्त विकार के लिए अस्पताल में इलाज करवाया था। कुछ राहत मिली, लेकिन उनका कहना है कि इससे उनके लक्षण पूरी तरह से ठीक नहीं हुए। इस बीच डॉक्टरों ने उन्हें इलाज को पूरी तरह से प्रभावी बनाने के लिए टीकाकरण की सलाह दी। टीके लगवाने के बाद, उन्होंने दावा किया कि उन्हें गंभीर रिएक्शन हुए। परिवार का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के चलते लोरेंजे की तबीयत बिगड़ गई है।

 

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!