Breaking News

सिधौली बार एसोसिएशन द्वारा एसडीएम, तहसीलदार के साथ बैठक कर पुराने लंबित मामले शीघ्र निपटाने की मांग 

 

खबर दृष्टिकोण

सिधौली /सीतापुर। बार एसोसिएशन द्वारा एसडीएम, तहसीलदार के साथ बैठक कर पुराने लंबित मामले शीघ्र निपटाने तथा अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा तथा अधिवक्ताओं द्वारा एक सप्ताह के अंदर बिदुवों के निस्तारण करने की मांग की गई। फिलहाल बार एसोसिएशन द्वारा एक सप्ताह सांकेतिक रूप से कार्य से विरत रहने की घोषणा।

बार एसोसिएशन अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ता सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान 10 सूत्री मांगपत्र तैयार कर एसडीएम अनिल कुमार तथा तहसीलदार विनोद कुमार सिंह को सौंपकर एक सप्ताह के अंदर सभी बिन्दुओं के निस्तारण की मांग की गई।

मांगपत्र के अनुसार लेखपालों द्वारा 80 प्रतिशत अंश निर्धारण गलत हुए हैं जिनको सुधार कराया जाए।

धारा 38 के काफी दुरुस्ती बाद तहसील स्तर पर लंबित है एक सप्ताह के अंदर लंबित सभी वादों में अभिलेखों की जांच कर स्पष्ट आख्या उपजिलाधिकारी न्यायालय को प्रेषित की जाए।

कानूंनगों ऐप को सुधार कराया जाए। सभी राजस्व न्यायालय में लंबित मामलों को काजलिस्ट चस्पा की जाए। तहसीलदार द्वारा दिखवाया जाए कि कितने बैनामा पत्रावलिया पट्टे की भूमि से संबंधित लंबित है। न्यायालय द्वारा प्रत्येक शनिवार को रजिस्ट्रार, कानूंगो से प्रमाण पत्र ले कि कितने अमलदारामद हुए हैं और कितने खतौनी में दर्ज है।

इस संबंध में एसोसिएशन अध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल वार्ता का सकारात्मक हल न निकलने के कारण एक सप्ताह का सांकेतिक कार्य बहिष्कार किया गया है। एक सप्ताह पूर्ण होने पर ज्ञापन दिया जाएगा। उसके बाद अनिश्चितकालीन कार्य वहिष्कार किया जाएगा।

About Author@kd

Check Also

लाखों की लागत से बने मनरेगा पार्क में जल की व्यवस्था नहीं शौचालय सिर्फ नाम का

    खबर दृष्टिकोण जुम्मन अली   दुदही /कुशीनगर । विकासखंड दुदही के ग्राम पंचायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!