Breaking News

गुरू पर्व पर सत्संग में गई कानपुर दो सिक्ख बहनें संदिग्ध परिस्थितियों में हुई लापता

 

घर वापस लौटते समय परिवहन बस हुई गायब ,

 

परिजनों का आरोप जानकारी के बावजूद पुलिस का रवैया रहा ढुलमुल पुत्रियों को तलाशने के लिए नहीं किया कोई प्रयास ,

 

सिक्ख समुदाय ने घेरा कृष्णा नगर थाना किया प्रदर्शन ,

 

पुलिस अधिकारियो के आश्वासन के बाद शांत हुए परिजन ,

 

गुमशुदा दोनों बहनों को तलाशने के लिए लगाई गई पुलिस की पांच टीमें,

 

 

आलमबाग खबर दृष्टिकोण। गुरू पर्व पर बीते दो दिन पूर्व सत्संग में कानपुर गई दो सिक्ख बहनें बुधवार शाम अपने घर लौटते समय संदिग्ध परिस्थितियों में परिवहन बस से लापता हो गई और अपने घर वापस नहीं पहुंची। वही पुत्रियों के वापस घर न लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद भी कोई पता न चलने पर रात स्थानीय कृष्णा नगर कोतवाली पहुँच पुलिस को जानकारी दे गुमसुदगी की लिखित शिकायत की। पुलिस ने शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर लिया था | मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस के लचर व ढुलमुल रवैये से नाराज परिजनों ने गुरुवार सुबह सिक्ख समुदाय वर्ग लोगो संग थाने का घेराव कर दिए और थाने के मुख्य द्वार पर बैठ प्रदर्शन करने लगे। जिसकी जानकारी पुलिस महकमे में होते ही हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे एडीसीपी मध्य ने बहनो की तलाश में पांच टीमों को विभिन्न जनपदों में रवाना किया और परिजनों से वार्ता कर पुत्रियों को अतिशीघ्र बरामद कर उनके सुपुर्द करने का आश्वासन दे शांत कराया।

 

आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व प्रभारी प्रीतपाल सिंह सलूजा अपनी पत्नी जसप्रीत कौर व दो बेटियों सरबजीत कौर व तरनजीत कौर व एक बेटे इंद्रपाल सिंह संग एलडीए कालोनी के सेक्टर डी मकान संख्या डीएस – 326 में रहते है। पीड़ित परिजनों के मुताबिक उनके दोनों पुत्रियां सरबजीत ( 25 ) व तरनजीत ( 22 ) बीते बुधवार को गुरु पर्व अवसर पर मोतीझील अशोक नगर जनपद कानपुर गई थी और वहां से गुरुवार शाम लगभग 4 : 15 बजे परिवहन बस संख्या यूपी 65 एफएफ 0487 से वापस अपने घर लौटने के लिए बैठी थी और बस में बैठने का फोटो भी अपने पिता के मोबाईल पर भेजा था लेकिन उसके एक घंटे बाद ही दोनों पुत्रियों का मोबाईल फोन बंद हो गया और अपने घर वापस नहीं पहुंची। काफी देर के बावजूद भी पुत्रियों के घर न पहुँचने पर परिजन बेटियों को तलाशने आलमबाग बस स्टैंड पहुंचे जहाँ से जानकारी मिला की आलमबाग के कुछ दुरी पूर्व ही लड़कियां बस से उतर गई थी अनहोनी की आशंका से परिजनों ने स्थानीय थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दे बेटियों के लापता हो जाने की लिखित शिकायत की थी जिसपर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लिया था लेकिन पुलिस का ढुलमुल रवैया देख परिजन काफी आक्रोशित हो गए और गुरूवार सुबह अपने सिक्ख समुदाय के लोगो ने थाने पर पहुँच पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा थाने का घेराव कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। जिसकी जानकारी होने पर थाने पहुंचे एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने परिजनों को पुलिस की कई टीम रवाना किये जाने की जानकारी दे यथाशीघ्र पुत्रियों को तलाश कर उन्हें सुपुर्द करने का आश्वासन दे मामले को शांत कराया। परिजनों के मुताबिक उनकी पुत्रियों का आखिरी लोकेशन अजगैन जनपद उन्नाव रहा है जिसके बाद से दोनों बहनो का फोन बंद हो गया। वहीँ पुलिस की माने तो लापता हुई दोनों बहने सत्संग में बनी अपनी दोस्त कानपुर गोविंदनगर निवासी पलक के घर पर रुकी थी और वहीँ से अपने घर के लिए चली थी इस दौरान पलक भी लापता हुई है जिसका प्राथमिकी कानपुर में उसके परिजनों ने दर्ज कराया है आशंका है कि तीनो लड़कियां अपनी स्वयं इच्छा से कहीं निकल गई है।

 

गायब बहनो को तलाशने के लिए लगाई गई पुलिस की पांच टीमें,

 

एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने मिडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दो बहने जो कृष्णा नगर क्षेत्र की रहने वाली है कानपुर से अपने घर वापस लौटते समय लापता हो गई है। वो बहने जिस परिवहन बस में बैठी थी उसके चालक व परिचालक जनपद गाजीपुर के रहने वाले है जिनके तलाश में पुलिस एक टीम गाजीपुर और एक टीम कानपुर भेजा गया है वहीँ गायब हुई बहनो का इनपुट बरेली व आगरा में मिला है जिसमे दो टीमें आगरा व बरेली भेजा गया है और एक टीम जनपद उन्नाव में भेजा गया है। दोनों बहनो को तलाशने में कुल पांच टीमें गठित कर लगाया गया है।

 

पुलिस के अथक प्रयास से 24 घंटे में दोनों बहनो को जनपद बरेली से किया बरामद

 

कृष्णा नगर थाना क्षेत्र से गायब हुई बहनो को लेकर हुए हंगामे के बाद पुलिस टीम ने अपने अथक प्रयास व सर्विलांस के सहयोग से लापता हुई दोनों बहनो को जनपद बरेली से सकुशल वरामद कर लिया गया है इसकी जानकारी देते हुए एसीपी कृष्णा नगर विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि दोनों बहनो को बरामद कर लखनऊ लाया जा रहा है। पूछताछ के बाद विधिक कार्यवाई किया जायेगा।

About Author@kd

Check Also

एसीपी कृष्णानगर ने स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर स्कूली वाहनों की नई गाइड लाइन को लेकर दी जानकारी

खबर दृष्टिकोण | आलमबाग | स्कूली वाहनों की वजह से लगने वाले जाम एवं स्कूली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!