Breaking News

एसकेडी अकादमी में स्थापना दिवस के अवसर पर रजत जयंती समारोह का किया गया आयोजन

 

 

खबर दृष्टिकोण/लखनऊ:

 

लखनऊ का कद और प्रतिष्ठा का स्कूल एक दिन में नहीं बनता है। इस विशिष्ट आभा और प्रतिष्ठा को बनाने के लिए कई लोगों द्वारा समर्पण और एक दिमाग की रचना के इन सभी वर्षों का समय लगा है, जिसका हम आज आनंद लेते हैं और जिस पर हमें बहुत गर्व है।

एसकेडी अकादमी ने अपनी रजत जयंती बड़ी श्रद्धा और श्रद्धा के साथ मनाई। यह हमारे लिए गर्व का क्षण है क्योंकि न केवल एसकेडी ग्रुप ऑफ एजुकेशन ने अपनी 25 साल की शानदार यात्रा पूरी कर ली है, बल्कि एसकेडी ग्रुप के चेयरमैन एसकेडी सिंह जी का 78वां जन्मदिन भी है। एक निस्वार्थ प्रख्यात शिक्षाविद जिन्होंने अपना जीवन शिक्षण और शिक्षा के लिए समर्पित कर दिया है। उनके जन्मदिन को संस्थापक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस शुभ अवसर पर भव्य समारोह में स्कड ग्रुप ऑफ एजुकेशन की 25 साल की शानदार यात्रा पर विशेष पीपीटी सहित कई कार्यक्रम शामिल थे। समारोह की शुरुआत अध्यक्ष महोदय एसकेडी सिंह जी1, उनकी पत्नी के आगमन के साथ हुई। दुर्गा देवी, निदेशक सर मनीष सिंह जी, उप निदेशक महोदया निशा सिंह जी, एसकेडी अस्पताल के नैदानिक ​​निदेशक डॉ आशीष सिंह, उनकी पत्नी तृप्ति सिंह, सहायक निदेशक (शिक्षाविद) कुसुम बत्रा और अन्य गणमान्य व्यक्ति एसकेडी ग्रुप एवं अन्य गणमान्य अतिथि। रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े गए, जो ऊंची उड़ान भर रहे स्केडियनों की जीवंत आशाओं के प्रतीक इस पावन अवसर पर एसकेडी सिंह द्वारा भव्य सभागार एसकेडी अकादमी वृंदावन का उद्घाटन किया गया भव्य नए सभागार में अध्यक्ष महोदय, निदेशक महोदय, अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर हर्षोल्लास और उत्सव की शुरुआत हुई और उसके बाद गर्मजोशी से स्वागत किया गया इस सुन्दर अवसर पर वार्षिक पत्रिका “प्रतिबिंब” का विमोचन अध्यक्ष सर एसकेडी सिंहजी, मुख्य अतिथि डॉ. राजेश्वर सिंह जी, निदेशक सर मनीष सिंह जी और अन्य गणमान्य अतिथि द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ के सरोजिनी नगर क्षेत्र के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने शिरकत की। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में एसकेडी सिंह की कभी न हारने वाली भावना, समर्पण और दृढ़ता की प्रशंसा की और सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि वह 1996 से एसकेडी परिवार का हिस्सा हैं और उन्होंने हमेशा अध्यक्ष महोदय को उसी उत्साह से काम करते देखा है। उन्होंने एसकेडी ग्रुप के निदेशक मनीष सिंह जी द्वारा न केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि समाज में योगदान के लिए किए गए अद्भुत कार्यों की भी प्रशंसा की समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के स्कूल के पूर्व छात्रों ने भाग लिया। उन्होंने एसकेडी अकादमी के बारे में अपने विचार साझा किए। यह हंसने और रोने और इस अद्भुत विद्यालय के अवसर की प्रशंसा करने और संजोने का अवसर था इस असाधारण आयोजन में भाग लेने वाले स्किडियन और अतिथि और पूर्व छात्रों के बीच काफी उत्साह था। प्रबंधन के सम्मानित सदस्य ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया और स्कूल की स्थापना के बाद से इतना लंबा सफर तय करते हुए देखकर गर्व महसूस किया। एसकेडी के बच्चों के मनमोहक संगीत ने सभी का दिल जीत लिया। अतरंगी मूवी से अपनी शुरुआत करने वाली सुरीली पूजा तिवारी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया

About Author@kd

Check Also

लापरवाह स्कूलों पर कार्रवाई को जारी हुआ जेसीपी का फरमान 

    ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ संवाददाता लखनऊ लखनऊ।जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अमित वर्मा ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!