Breaking News

दंगाइयों से निपटने का अभ्यास किया, गल्ला मंडी में हुई मॉक ड्रिल

 

 

प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने कस्बे में किया फ्लैग मार्च

 

 

 

कोंच।

जुमे की नमाज के दौरान के पिछले कसैले अनुभवों से सीख लेकर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। गुरुवार को प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने दंगा नियंत्रण का अभ्यास गल्ला मंडी में किया। फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद अधिकारियों ने पुलिस जवानों के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च निकाल कर खुराफातियों को कड़ा संदेश दिया कि गड़बड़ी फैलाने वालों से पूरी सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

पिछले जुमे की नमाजों के दौरान के कड़वे अनुभवों से अलर्ट मोड में आई सरकार ने राज्य में इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होने देने के कड़े निर्देश सभी जिलों को दिए हैं जिनके आलोक में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। इसके लिए जिला स्तरीय टीम बनाई गई है जिसमें पीएसी और सिविल पुलिस स्थानीय अधिकारियों के समन्वय करके तहसील वार दंगा नियंत्रण की रिहर्सल कर रहे हैं। इसमें नागरिक पुलिस, एलआईयू, वीडियोग्राफर, घुड़सवार, फायर सर्विस, आंसू गैस, लाठी पार्टी, फायरिंग पार्टी, रिजर्व, एंबुलेंस आदि का भी जबर्दस्त कोऑर्डिनेशन है। गुरुवार को एसडीएम कृष्णकुमार सिंह, सीओ शाहिदा नसरीन, कोतवाल बलिराज शाही, एसएसआई आनंद कुमार सिंह, सुरही चौकी इंचार्ज संतराम कुशवाहा, मंडी चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार, भेंड़ चौकी इंचार्ज विनय कुमार साहू आदि ने गल्ला मंडी परिसर में मॉक ड्रिल किया। इसके बाद अधिकारियों ने कस्बे में पीएसी और पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला।

 

 

*असामाजिक तत्वों की निगरानी की जा रही है ताकि कोई खुराफात न कर पाए-एसपी*

 

_*कोंच।* शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और विभिन्न स्तर पर काम चल रहा है। एसपी रवि कुमार ने पत्रकारों को बताया कि अराजक और असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है ताकि कोई बदमाशी न कर सके। इसके अलावा थाना स्तर पर शांति समितियों की बैठकें कर ली गई हैं। तहसील स्तर पर दंगा नियंत्रण कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इंटेलिजेंस की टीम भी सक्रियता के साथ लगी हुई है। लोगों से संवाद स्थापित किया जा रहा है और अमन व शांति की अपील की जा रही है। ड्रोन के जरिए भी नजर रखी जा रही है ताकि कोई भीड़ इकट्ठी न कर पाए। जो भी अमन और शांति में खलल डालने या माहौल खराब करने की कोशिश करेगा उसके साथ पूरी सख्ती के साथ निपटा जाएगा।_

About Author@kd

Check Also

अवैध रूप से डेरी संचालन करने पर हटाई गयीं अवैध डेरियां 

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। लखनऊ । नगर आयुक्त के निदेश पर थाना पारा जोन 6 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!