Breaking News

IPL 2022 मेगा ऑक्शन: इन अनकैप्ड खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमें हो सकती हैं टक्कर

छवि स्रोत: IPLT20.COM
अवेश खान (फाइल फोटो)

जब 12 और 13 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 मेगा नीलामी का मंच शुरू होगा, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें अपने पसंदीदा क्रिकेट सितारों पर होंगी। हालांकि मेगा नीलामी में घरेलू और विदेशी स्टार खिलाड़ियों का दबदबा होगा, लेकिन इनमें कुछ अनकैप्ड खिलाड़ी भी होंगे जो न केवल बड़े क्रिकेट सितारों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे बल्कि नीलामी में इन खिलाड़ियों पर पैसे की बारिश की भी उम्मीद करेंगे। आइए जानते हैं कुछ ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें खरीदने के लिए 10 टीमों में मुकाबला हो सकता है।

शाहरुख खान

आयु – 26 वर्ष

बेस प्राइस: 40 लाख रुपये

टीम: पंजाब किंग्स (2021)

शाहरुख खान का नाम तो आपने सुना ही होगा. जी हां, शाहरुख खान भारतीय क्रिकेट का एक ऐसा नाम है जो पिछले कुछ सालों से लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। 26 साल के शाहरुख ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ अपनी टीम तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई थी। शाहरुख आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे और उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख यानी 5.25 करोड़ के 26 गुना में खरीदा गया था। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था. ऐसे में आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में कई टीमों की नजर उन पर होगी क्योंकि वह एक बेहतरीन फिनिशर साबित हो सकते हैं।

अवेश खान

आयु: 25 वर्ष

बेस प्राइस: 20 लाख रुपये

टीमें: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2017), दिल्ली कैपिटल्स (2018-2021)

आईपीएल 2021 का सीजन आवेश खान के लिए किसी सपने जैसा था। इस सीज़न में, उन्होंने अपनी तेज़ गेंदों के साथ 24 विकेट चटकाए और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत, अवेश खान चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने में कामयाब रहे। पहले उन्हें टीम इंडिया के नेट बॉलर के रूप में शामिल किया गया और फिर वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले आईपीएल में शानदार गेंदबाजी के बावजूद अवेश खान को रिटेन नहीं किया था, इसलिए आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में उन्हें बहुत ऊंची बोली मिलने की उम्मीद है।

राहुल तेवतिया

आयु: 28 वर्ष

बेस प्राइस: 40 लाख रुपये

टीमें: राजस्थान रॉयल्स (2014-15), किंग्स इलेवन पंजाब (2017), दिल्ली कैपिटल्स (2018-19), राजस्थान रॉयल्स (2020-21)

अब राहुल तेवतिया को आईपीएल में किसी परिचय की जरूरत नहीं है। राहुल पहली बार तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में जीत दिलाई, जब शेल्डन कॉटरेल ने एक ही ओवर में पांच छक्के लगाए। तेवतिया में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करने की क्षमता है और यही वजह है कि इस बार मेगा ऑक्शन में तेवतिया की बड़ी बोली लगने की उम्मीद है। आईपीएल के पिछले सीजन में तेवतिया ने 14 मैचों में 8 विकेट लेने के अलावा 155 रन बनाए थे।

राहुल त्रिपाठी

आयु: 30 वर्ष

बेस प्राइस: 40 लाख रुपये

टीमें: राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स (2017), राजस्थान रॉयल्स (2018-19), कोलकाता नाइट राइडर्स (2020-21)

राहुल त्रिपाठी आईपीएल का जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं और यही वजह है कि इस बार मेगा ऑक्शन में उन्हें खरीदने की होड़ हो सकती है. इसका सबसे बड़ा कारण त्रिपाठी का आईपीएल में लंबा अनुभव है। राहुल त्रिपाठी को पहले आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए देखा गया और फिर राजस्थान में 2 साल बिताने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का नियमित हिस्सा बन गया। कोलकाता में रहते हुए राहुल ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में सभी को प्रभावित किया।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!