Breaking News

गर्ल्स चाइल्ड डे पर आयोजित की गई कार्यशाला

हमीरपुर 24 जनवरी 2022
आज गर्ल्स चाइल्ड डे के मौके पर जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में गर्ल्स चाइल्ड डे / राष्ट्रीय बालिका दिवस से संबंधित कार्यशाला/  गोष्ठी  का कलेक्ट्रेट में आयोजन किया गया।
इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लड़का – लड़की को एक समान है उनमें किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं करना चाहिए। कहा कि लड़कियां लड़को की तुलना में आगे हैं उन्हें अवसर दिए जाने की आवश्यकता है। कहा कि सभी व्यक्तियों द्वारा लड़कियों की शिक्षा पर विशेष जोर दिया जाय। कहा कि  लड़के के शिक्षित होने से एक घर जबकि लड़कियों के शिक्षित होने से  दो घर शिक्षित बनते हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि  विपरीत परिस्थितियों में लड़कियां लड़कों की तुलना में बेहतर ढंग से  सरवाइव कर / आगे बढ़ पाती हैं । कहा कि आज लड़कियां भारत सहित पूरे विश्व में राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्च प्रशासनिक पदों आईएएस आईपीएस, सेना, पायलट ,पत्रकार के रूप में अपना , अपने घर परिवार व देश का नाम रोशन कर रही हैं। अतः उनसे किसी तरह का भेदभाव कदापि न किया जाय।  उन्होंने बताया कि इस बार विधानसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बताया कि इस बार मतदाता सूची पुनरीक्षण में महिला मतदाताओं की संख्या 1000 पुरुषों पर 826 से  बढ़कर 833 हो गई हैं । उन्होंने बताया कि महिलाओं को आगे करना विकसित समाज का लक्षण है। कहा कि बालिकाओ को आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करें।
इस मौके पर विभिन्न आशाओ, अधिकारियों ने बालिका दिवस पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर सीएमओ डॉ एके रावत , एसीएमओ डॉ पी के सिंह ,सीएमएस महिला अस्पताल डॉ फोजिया अंजुम नोमानी ,सीएमएस पुरुष अस्पताल विनय प्रकाश, आशाएँ,  स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अनिल यादव , जलीस खान तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।
*रिपोर्ट-आकाश सोनी*
*K D न्यूज़*

About Author@kd

Check Also

राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

    खबर दृष्टिकोण संवाददाता   जौनपुर। गुरुवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश सचिव …

error: Content is protected !!