Breaking News

IND vs SA: इस अनोखे शतक के बेहद करीब विराट कोहली, केपटाउन टेस्ट में बना सकते हैं रिकॉर्ड

इस अनोखे शतक के बेहद करीब हैं विराट कोहली, केपटाउन टेस्ट में बना सकते हैं रिकॉर्ड IND vs SA- India TV
छवि स्रोत: गेट्टी छवियां
इस अनोखे शतक के बेहद करीब हैं विराट कोहली, केपटाउन टेस्ट में बना सकते हैं रिकॉर्ड IND vs SA

हाइलाइट

  • टेस्ट क्रिकेट में 100 कैच लेने से 2 कदम दूर हैं विराट कोहली
  • विराट कोहली ने 98 टेस्ट में अब तक 98 टेस्ट लिए हैं
  • वहीं, रहाणे विराट कोहली से आगे चल रहे हैं, जिनके नाम 99 कैच हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। अगर भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली इस मैच के लिए फिट होते हैं तो वह एक अनोखा शतक बना सकते हैं। आपको बता दें, कोहली चोट के कारण जोहान्सबर्ग टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सके, उनकी जगह केएल राहुल टीम के कप्तान बने। हालांकि विराट कोहली अपनी फिटनेस पर तेजी से काम कर रहे हैं और उन्होंने केपटाउन टेस्ट से पहले नेट सेशन में भी पसीना बहाया।

विराट कोहली के अनोखे शतक की बात करें तो उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 98 मैचों में 98वां कैच पकड़ा है. अगर वह तीसरे टेस्ट में दो और कैच लेते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 100 कैच लेने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे।

पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी इस रेस में विराट कोहली से आगे चल रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 81 मैचों में 99वां कैच पकड़ा है। वह भी इस कैच का शतक लगाने से महज एक कदम दूर है.

 

केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. तीन मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 से जारी है। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 113 रन से जीता, जबकि दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में विराट कोहली और उनके जोश की भारी कमी थी. अब देखना होगा कि कोहली की वापसी के बाद टीम इंडिया क्या इतिहास रच पाती है।

 

Source -Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!