Breaking News

उत्तर कोरिया में किम जोंग के जल्लाद कैदियों की लाशों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, फाँसी देकर आग के हवाले कर दिया

हाइलाइट

  • उत्तर कोरिया में कैदियों के शवों में तोड़फोड़ करता जल्लाद
  • किम जोंग उन ने 2011 के बाद 27 लोगों को मौत की सजा सुनाई
  • 21 लोगों को फायरिंग दस्ते ने गोली मारी, 2 को फाँसी पर लटकाया गया

फियोंगयांग
उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जॉन्ग उन जल्लाद लोगों के शवों के साथ बर्बर व्यवहार भी कर रहे हैं। एक चौंकाने वाली नई रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया में गार्डों ने लोगों की भीड़ के सामने फाँसी पर लटकाए गए कैदियों के शवों को आग की लपटों से जला दिया। इतना ही नहीं इन पहरेदारों ने इंसानियत की हदें लांघते हुए कैदियों के परिजनों को फांसी की सजा के दौरान भी सामने रहने को मजबूर कर दिया था।

किम ने 2011 से अब तक 27 लोगों की हत्या की है
ह्यूमन राइट्स ग्रुप ट्रांजिशनल जस्टिस वर्किंग ग्रुप ने दावा किया है कि किम जोंग उन ने 2011 से अब तक 27 लोगों को फांसी दी है। किम जोंग-उन ने अपने पिता की अचानक मौत के बाद 17 दिसंबर 2011 को उत्तर कोरिया में सत्ता संभाली थी। मानवाधिकार समूह के शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि किम जोंग उन ने इस दौरान 27 लोगों की हत्या की है।

फायरिंग दस्ते से 21 की मौत
शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि इनमें से 21 की मौत फायरिंग स्क्वाड के हाथों हुई, जबकि दो को सार्वजनिक रूप से फांसी दी गई। संगठन ने रिपोर्ट तैयार करने के लिए उत्तर कोरिया से भागे कई लोगों से संपर्क किया। इनमें से कई ने अलग-थलग पड़े उत्तर कोरिया में सामान्य जनजीवन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए।

पिता के सामने जला दिया बेटे का शव
एक महिला ने प्योंगयांग की राजधानी शहर में फ्लेमथ्रोवर के साथ एक हत्या को याद करते हुए कहा कि 2012 या 2013 में प्योंगयांग में एक सार्वजनिक फांसी के बाद, भीड़ के सामने एक आदमी के शरीर को आग की लपटों से जला दिया गया था। फांसी में शामिल होने और देखने के लिए आरोपी के परिवार को आगे की पंक्ति में बैठने को मजबूर होना पड़ा। बेटे को आंखों के सामने जलता देख पिता बेहोश हो गया।

एके-47 से बच्चे को गोली मारी
एक अन्य व्यक्ति ने एक अन्य घटना को याद किया, कि एक बच्चे को कलाश्निकोव राइफल से बेरहमी से मार दिया गया था। मौके पर काफी मात्रा में खून और मांस बिखरा हुआ था। उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने उस पर कदम रखा, उसके शरीर को आधा मोड़कर एक बोरी में डाल दिया। उस व्यक्ति ने कहा कि मैंने सुना है कि उन्होंने बोरी कहीं फेंक दी।

किम जोंग की निंदा करने वाले 9 लोगों को गोली मारने का आदेश
कथित तौर पर, उत्तर कोरिया से भागने वाले कई लोगों ने अक्सर कहा कि निशानेबाजों को निंदा करने वाले व्यक्ति के शरीर में नौ गोलियां दागने का आदेश दिया गया है। पिछले महीने, अमेरिकी सरकार द्वारा वित्त पोषित स्टेशन रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि उत्तर कोरिया ने हिट नेटफ्लिक्स शो स्क्विड गेम की प्रतियों की तस्करी के लिए फायरिंग दस्ते द्वारा एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई थी।

किम जोंग उन 096

किम जॉन्ग उन

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!