Breaking News

फैसल खान बोले- करियर बनाने के लिए कभी नहीं मांगी भाई आमिर खान से मदद

छवि स्रोत: IANS
आमिर खान के भाई फैसल खान

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के भाई अभिनेता-निर्देशक फैसल खान का कहना है कि इतने सालों में उन्होंने अपने जीवन में चाहे जितने भी संघर्षों का सामना किया हो, उन्होंने कभी भी अपने प्रसिद्ध भाई से मदद नहीं मांगी क्योंकि वह अपनी यात्रा पर हैं। फैसला करना चाहता था। लगभग एक दशक तक लाइमलाइट से दूर रहने के बाद, फैसल अब एक फीचर फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम फैक्ट्री है एक अभिनेता और निर्देशक के रूप में।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बहाल करने के लिए अपने भाई आमिर से मदद मांगी, फैसल ने आईएएनएस से कहा, “नहीं, मैंने आमिर से अपना करियर बनाने में मदद नहीं मांगी। मैं इसे खुद करना चाहता था क्योंकि जो भी हो, मेरी सफलता या मेरी असफलता, वह मेरा है। वह मेरा भाई है, वह मेरे लिए सबसे अच्छा चाहता है, लेकिन मुझे एक अंधेरे दौर से गुजरना पड़ा, जो मेरी यात्रा का हिस्सा है। बस। यही मेरी जिंदगी है।”

“क्या यह मज़ेदार नहीं है कि जब कोई खुद को कुछ बनाने के लिए संघर्ष करता है और उसे अन्य भाई-बहनों की तरह सफलता नहीं मिलती है, तो उससे पूछा जाता है कि आप समर्थन और मदद क्यों नहीं मांगते? लेकिन अगर वह समर्थन लेता है और सफलता प्राप्त करता है, तो इसे भाई-भतीजावाद कहा जाता है? हां, मेरा जीवन कठिन था, लेकिन अब मैं वास्तव में अभिनय और निर्देशन में वापस आना चाहता हूं। मुझे बढ़ने के लिए एक अवसर चाहिए और मैं अपना रास्ता बनाने के लिए भावनात्मक और शारीरिक रूप से तैयार हूं।”

फैसल ने अपने करियर की शुरुआत एक जूनियर अभिनेता के रूप में की और ‘प्यार का मौसम’, ‘कयामत से कयामत तक’ जैसी फिल्मों में नजर आए। उन्होंने अपने पिता और चाचा के साथ सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया। बाद में उन्होंने ‘मधोश’, ‘मेला’, ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें अपने भाई जैसी सफलता नहीं मिली।

हालांकि, अब जब वह अपनी पहली निर्देशित फिल्म ‘फैक्टरी’ रिलीज कर रहे हैं, जिसमें रोली रयान, राजकुमार कनौजिया और रिब्बू मेहरा भी हैं।

फिल्म ‘फैक्ट्री’ 3 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

इनपुट-आईएएनएस

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

“दिवाली पर बॉक्स ऑफिस पर धमाका होने वाला है, क्योंकि एक ही दिन में 2 फिल्में रिलीज हो रही हैं।”

इस साल दिवाली पर एक साथ 2 बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। दोनों बड़ी फिल्मों …

error: Content is protected !!