Breaking News

IND vs ENG दूसरा टेस्ट, दिन 3: रूट (180*) ने इंग्लैंड (391) को भारत (364) पर 27 रन की बढ़त दिलाई, सिराज ने लिए 4 विकेट

छवि स्रोत: गेट्टी छवियां भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन जो रूट (180*) ने इंग्लैंड (391) को भारत (364) पर 27 रन की बढ़त दिलाई, मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए

लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 180 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 27 रन की बढ़त दिला दी. इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 391 रन पर ढेर हो गया। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 57 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने चार और इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक की मदद से 364 रन बनाए।

तीसरे दिन इंग्लैंड ने 119 रन की शुरुआत की। रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। इसके बाद बटलर ने 23 और मोइन अली ने 27 रन की पारी खेली और कुछ देर रूट का साथ दिया। इन सभी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक रूट का साथ नहीं दे पाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 391 रन पर ढेर हो गई।

भारत के लिए इशांत शर्मा ने 24 ओवर में 69 रन खर्च करते हुए तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज ने 30 ओवर में 94 रन खर्च कर 4 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इशांत और सिराज के अलावा मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले। भारत की नजर पूरे चौथे दिन बल्लेबाजी पर होगी ताकि वह मेजबान टीम को बड़े लक्ष्य दे सके।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG एक बड़ा खेल खेलेंगे! दिल्ली में राष्ट्रपति शासन शुरू होगा?

राष्ट्रपति शासन का मंडराता खतरा है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन लगाने …

error: Content is protected !!