Breaking News

आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को मिलने वाला भोजन डकार रहे कोटेदार,बाल विकास की सुपर वाइजर ने डीएम से लगाई गुहार

 

खबर दृष्टिकोण

संदना/ सीतापुर।आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को मिलने वाला भोजन डकार रहे कोटेदार,बाल विकास की सुपर वाइजर ने डीएम से कार्रवाई की बात उठाई

आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों का खाद्यान्न महीनों से कोटेदार नहीं दे रहे हैं।जिसकी शिकायत आंगनबाड़ी सहित मुख्य सेविकाओं ने संबंधित अधिकारियों को दी है। कई महीने बीत जाने के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। मामला गोंदलामऊ क्षेत्र के कई ग्राम पंचायतों से जुड़ा हुआ है।

दरअसल हांट कुक योजना के अंतर्गत बच्चों को पका पकाया भोजन आंगनबाड़ी केंद्र पर देना है ।जिसका खाद्यान्न संबंधित ग्राम पंचायत की चयनित कोटे की दुकान पर सरकार की तरफ से भेजा गया है। गोंदलामऊ की मुख्य सेविकाओं के मुताबिक माह अक्टूबर, नवंबर,और दिसंबर का खाद्यान्न कई महीने पहले कोटेदार उठा चुके हैं । आरोप है । आरोप है आंगनबाड़ी कार्यकत्री जब खाद्यान्न उपलब्ध कराने गई,तो कोटेदार राशन नहीं उठान की बात कहते हैं। मुख्य सेविका सत्या अवस्थी और रजनी सिन्हा के मुताबिक केंद्र रामनाम का खाद्यान्न कोटेदार ने चार माह से दिया ही नहीं है। वहीं देवरी कैल का कोटेदार आंगनबाड़ी से किराया की डिमांड करके फिर राशन देने की बात कह रहा है ।गैथा और सरोसा का भी यही हाल है,महीनों से आंगनबाड़ी केंद्र का खाद्यान्न कोटेदार ने नहीं दिया है।इस दौरान गोंदलामऊ क्षेत्र में हाट कुक योजना फेल होते दिखाई दे रही है।मामले की शिकायत बाल विकास सुपर वाइजर सत्या अवस्थी,तथा सुधा अगिनहोत्री ने तहसील दिवस में की है । आरोप है कोई कार्रवाई नहीं हुई है , हजारों बच्चों का भोजन कोटेदारों की मनमानी से केंद्रों पर नहीं बन पा रहा है।

मामले में उप जिलाधिकारी मिश्रिख पंकज सक्सेना ने जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित कोटेदारों पर कठोर कार्रवाई की बात है।

About Author@kd

Check Also

एसीपी कृष्णानगर ने स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर स्कूली वाहनों की नई गाइड लाइन को लेकर दी जानकारी

खबर दृष्टिकोण | आलमबाग | स्कूली वाहनों की वजह से लगने वाले जाम एवं स्कूली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!