Breaking News

नारी बन्दी निकेतन में निरूद्ध महिलाओं से श्री धर्मवीर प्रजापति ने बंधवाई राखी 

गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जेलों में राखी बांधने आने वाली महिलाओं के लिए रहेगी समुचित व्यवस्था

 

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

उत्तर प्रदेश के कारागार एवं होमगाडर््स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने प्रदेश के सभी जेलों के वरिष्ठ अधीक्षकों/अधीक्षकों को निर्देश दिये हैं कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व के शुभ अवसर पर जेल आने वाली बहनों को अपने भाईयों से मिलने की नियमानुसार समुचित व्यवस्था कराएं। उन्होंने कहा है कि पूरे प्रदेश में रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस अवसर पर बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं एवं ईश्वर से उनके दीर्घायु एवं स्वस्थ एवं होने तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हैं। गत वर्ष 70448 महिलाओं/बहनों ने राखी बांधी थी।

प्रजापति ने निर्देश दिये हैं कि रक्षाबंधन पर्व पर जेलों में निरूद्ध कोई भी बन्दी बिना राखी बंधवाये न रह जाये इसका ध्यान रखेंगे। उन्होंने राखी बांधने आने वाली बहनों से अपील की है कि अपने साथ एक से अधिक राखी लेकर आएं और अधिक से अधिक बन्दियों को राखी बांधें। उन्होंने सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश दिये हैं कि राखी बांधने आने वाली बहनों को बैठने, पीने का पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था कराएं एवं किसी को भी राखी बांधने में असुविधा न हो, इसका ध्यान रखें।

कारागार मंत्री ने आज नारी बन्दी निकेतन एवं आदर्श कारागार लखनऊ पहुंचकर वहां निरूद्ध महिला बन्दियों से राखी बंधवाई। इस अवसर पर नारी बन्दी निकेतन की डिप्टी जेलर श्रीमती पुष्पा देवी, सीता मिश्रा, शकुन्तला एवं निरूद्ध बन्दियों में से अर्चना, करिश्मा, मीना, मनोरमा, अफसाना, किरन, सरिता इत्यादि महिलाओं ने माननीय मंत्रीजी को राखी बांधी एवं उनके स्वास्थ्य एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने महामण्डलेश्वर राधारानी सरस्वती एवं ब्रह्मकुमारी संस्थान के सहयोग से वहां उपस्थित महिलाओं एवं अन्य बन्दियों को राखी व मिष्ठान का वितरण भी किया। उन्होंने बन्दियों से संवाद स्थापित करते हुए शांतिपूर्वक इस त्योहार को मनाने की अपील की और कहा कि आप जब भी जेलों से रिहा हों तो एक अच्छा नागरिक बनकर ही निकलें।

About Author@kd

Check Also

लापरवाह स्कूलों पर कार्रवाई को जारी हुआ जेसीपी का फरमान 

    ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ संवाददाता लखनऊ लखनऊ।जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अमित वर्मा ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!