Breaking News

किम यो जोंग: किम जोंग उन की क्रूर बहन ने दहशत में उत्तर कोरिया के शीर्ष अधिकारी को गोली मार दी

मुख्य विशेषताएं:

  • किम जोंग उन की बेहद निरंकुश बहन किम यो जोंग ने देश में शुरू किया ‘स्वच्छता अभियान’
  • किम यो जोंग के आदेश पर एक शीर्ष अधिकारी की गोली मारकर हत्या
  • किम येओ के इस क्रूर आदेश ने उत्तर कोरियाई अधिकारियों में खौफ पैदा कर दिया है

फियोंगयांग
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बेहद निरंकुश बहन किम यो जोंग ने देश में ‘स्वच्छता अभियान’ शुरू किया है और एक शीर्ष अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। किम यो जोंग के इस क्रूर आदेश से उत्तर कोरिया के अधिकारियों में खौफ का माहौल है. बताया जा रहा है कि किम यो-जोंग ने सरकारी एजेंसियों में सफाई अभियान चलाने के लिए कई अधिकारियों को गोली मारने का आदेश दिया है.

रेडियो फ्री एशिया ने अपनी रिपोर्ट में उत्तर कोरिया के दो अधिकारियों के हवाले से कहा, “प्योंगयांग में एक शीर्ष अधिकारी को गोली मारने की खबर अधिकारियों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।” हमें नहीं पता कि कौन सा अधिकारी मारा गया है। हालांकि, हमें अपने शीर्ष अधिकारी से पता चला है कि आरोपी अधिकारी को किम यो जोंग के आधार पर गोली मारी गई है। ‘


10 सुरक्षा अधिकारियों को गोलियों से भून दिया गया
सूत्रों ने बताया कि पिछले साल नवंबर में सेंट्रल पार्टी को सोने की तस्करी के बारे में बताया गया था। इसके बाद दिसंबर में देश की सीमा सुरक्षा कमान के कुल 10 सुरक्षा अधिकारियों को मार गिराया गया था. इसके अलावा नौ अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। किम यो जोंग उन लोगों का डेटा इकट्ठा कर रहे हैं जो कहते हैं कि लोग पार्टी की सत्ता को चुनौती दे रहे हैं.

उत्तर कोरियाई सूत्रों ने बताया कि किम यो जोंग ने अपने भाई तानाशाह किम जोंग उन को इस बारे में बताया था। पार्टी के खिलाफ बगावत करने के आरोप में कई अधिकारियों को फांसी दी जा चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि किम यो जोंग के खिलाफ विरोध भी बहुत तेजी से बढ़ रहा था। सूत्रों ने यह भी बताया कि सेंट्रल पार्टी किम यो जोंग के आदेश पर रियानगांग प्रांत के सभी अधिकारियों की समीक्षा कर रही है ताकि विद्रोहियों का पता लगाया जा सके. कई को राजनीतिक बंदियों के लिए बनाए गए शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!