Breaking News

जागरूकता एवम स्क्रीन कैंप का आयोजन

 

लखनऊ, वर्ल्ड विजन लखनऊ शहरी क्षेत्र विकास कार्यक्रम लखनऊ की 40 मलिन बस्तियों में पिछले 13 वषों से स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा और बाल संरक्षण एंव बाल कल्याण पर सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप लगभग 80000 की आबादी को कवर करता आ रहा है।

पोषण माह के क्रम में, लखनऊ शहरी क्षेत्र विकास कार्यक्रम में 12 सितंबर 2022 से 1500 किशोरियों के लिए ब्लॉक स्तर 4 दिवसीय एनीमिया जागरूकता और स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन वर्ल्ड विजन के द्वारा 12 सितंबर से 15 कसतोंबर तक होगा।

इस कार्यक्रम में आज 425 किशोरियों की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें 207 किशोरियों की एनीमिया जांच की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हमारी किशोरियों को स्वस्थ आहार की आदतों के बारे में शिक्षित करना है। ताकि वें एनीमिया से सुरक्षित रहें और स्वस्थ जीवन जी सकें। कार्यक्रम की मुख्य अथिति मेयर संयुक्ता भाटिया, अथिति वार्ड पार्षद रंजीत सिंह, रेखा रोशनी, नीलम एचओडी आईटी कॉलेज, शालिनी सिंह वरिष्ठ अहार विशेषज्ञ केजीएमयू ने शिरकत किया।

यह कार्यक्रम छोटे बच्चे और महिलाओं के बीच कुपोषण को दूर करने एंव सभी के लिए स्वस्थ और पोषण सुनिश्चित करने के लिए समुदाय को संगठित करने और लोगों की भागीदारी को बढ़ावा देने में मदद करेगा। मेयर संयुक्ता भाटिया ने बताया बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जो भिन्न-भिन्न कार्यक्रम वर्ल्ड विजन लखनऊ कर रहा है वह बहुत ही सराहनीय है।

About Author@kd

Check Also

राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

    खबर दृष्टिकोण संवाददाता   जौनपुर। गुरुवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!