Breaking News

IPL 2022 पुरस्कार राशि ग्राउंड्समैन: जय शाह ने किया बड़ा ऐलान, 6 मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए इनामी राशि की घोषणा

ग्राउंड स्टाफ...- इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: आईपीएल
जय शाह ने ग्राउंड स्टाफ के लिए आईपीएल 2022 पुरस्कार राशि की घोषणा की

हाइलाइट

  • आईपीएल 2022 मैचों की मेजबानी करने वाले सभी 6 मैदानों के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए राशि की घोषणा की
  • मुंबई में तीन, पुणे के एक मैदान पर 70 लीग मैच हुए, कोलकाता और अहमदाबाद में प्लेऑफ़ का आयोजन किया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल और दिलचस्प सीजन में से एक का अंत हो गया है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस सीजन में लीग चरण के 70 मैच मुंबई के तीन मैदानों और पुणे के एमसीएस स्टेडियम में हुए। फिर कोलकाता और अहमदाबाद के स्टेडियमों में दो-दो प्लेऑफ़ मैच आयोजित किए गए। शानदार पिच और ग्राउंड सर्विस बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को सभी छह मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की।

आपको बता दें कि मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल, वानखेड़े और ब्रेबोर्न के साथ पुणे के एमसीए स्टेडियम में लीग चरण के 70 मैच खेले गए। इसके बाद प्लेऑफ के दो मैच क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए। फिर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालिफायर-2 और फाइनल मैच का आयोजन किया गया। बीसीसीआई सचिव शाह ने सोमवार शाम एक ट्वीट कर सभी 6 मैदानों के लिए 1.25 करोड़ रुपये की इनामी राशि की घोषणा की.

किस जमीन पर मिलेगा कितना पैसा?

अपने एक ट्वीट में जय शाह ने सभी 6 मैदानों के लिए कुल 1.25 करोड़ रुपये की इनामी राशि की घोषणा की। अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पुणे के वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और एमसीए स्टेडियम को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे. जबकि ईडन गार्डन्स और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टाफ के बीच 12.50-12.50 लाख रुपये बांटे जाएंगे. पहले ट्वीट में उन्होंने सभी पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को भी धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हुई थी। करीब दो महीने तक चले इस टूर्नामेंट में सभी मैच बिना किसी रुकावट के खेले गए। इस सीजन में पहली बार 10 टीमों ने हिस्सा लिया और इस सीजन में कुल 74 मैच खेले गए। 29 मई को खेले गए फाइनल मैच में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपने पहले सीजन में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

एशिया कप 2023 को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दी ये सलाह

छवि स्रोत: एपी शाहिद अफरीदी एशियाई कप 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!