Breaking News

वीडियो: अर्जेंटीना के आसमान में दिखे ‘दूसरे ग्रह’ के रहस्यमयी बादल, लोग हुए दहशत

हाइलाइट

  • अर्जेंटीना के आसमान में बेहद रहस्यमयी बादल देखकर लोग दहशत में आ गए
  • ये दुर्लभ बादल आसमान में रुई के विशाल गोले की तरह दिखाई दे रहे थे
  • ये रहस्यमयी बादल 13 नवंबर को कासा ग्रांडे, कॉर्डोबा के आसमान में देखे गए थे

ब्यूनस आयर्स
अर्जेंटीना के आसमान में बेहद रहस्यमयी बादल देखकर लोग दहशत में आ गए। आसमान में ये दुर्लभ बादल ऐसे दिखाई दे रहे थे मानो रूई के कई बड़े गोले तैर रहे हों। बताया जा रहा है कि 13 नवंबर को कॉर्डोबा के कासा ग्रांडे के आसमान में ये रहस्यमय आकार के बादल नजर आए थे. ये बादल देखने में तो बेहद खूबसूरत लग रहे थे लेकिन तेज तूफान की चेतावनी दे रहे थे।

इन बादलों के वीडियो को पिछले हफ्ते इंटरनेट पर अपलोड किया गया था और इसे हजारों लोगों ने देखा है। इस वीडियो को देखने के बाद वे इसे कॉटन, मार्श मैलो, डरावना बता रहे हैं. इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है, ‘शनिवार की दोपहर में पूरा आसमान असामान्य बादलों से ढका हुआ था। यह देख मुझे ऐसा लगा जैसे मैं किसी जानवर के बाड़े में फंस गया हूं और उसके बाद तेज आंधी, हवा और ओले बिजली के साथ शुरू हो गए।

‘ये सबसे अच्छे बादल हैं जिन्हें मैंने कभी देखा है’
वीडियो अपलोड करने वाले ने लिखा कि हम खुशनसीब हैं कि हमने इस अजीबोगरीब घटना को पकड़ा जो मौसम के बदलाव का नतीजा है। इस वीडियो को देख लोग दंग रह गए हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ये अब तक देखे गए सबसे अच्छे बादल हैं।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यह बहुत डरावना है। अगर मैं कर पाता, तो मैं इसे पूरे दिन देखता।’

एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, ‘यह किसी दूसरे ग्रह से हो सकता है।’ कई यूजर्स ने इन बादलों को बेहद खूबसूरत करार दिया। मैमटस बादल को देखकर एक पल के लिए भी नहीं लगता कि ये बादल हैं। एक पैटर्न में बने ये बादल आकाश को इस तरह से ढक लेते हैं कि उन्हें दूर-दूर से देखा जा सकता है। कई बार आप बारिश के बाद ऐसे बादल देख सकते हैं, लेकिन परफेक्ट मैमटस कम ही देखने को मिलता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा बादल में पानी और बर्फ के कणों की अधिकता के कारण होता है। बादल के अंदर कुछ दबाव इस तरह होता है कि वह बैग की तरह लटक जाता है। जब वे प्रकट होते हैं, तो अक्सर तूफान, भारी बारिश और बिजली गिरती है।

source-Agency News

About khabar123

Check Also

लेबनान की राजधानी में कई पेजर में हुए धमाकों से दहली, हजारों लोग हुए घायल

लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को सीरियल ब्लास्ट से सड़कों पर चीख-पुकार मच गई। …

error: Content is protected !!