Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के बाद, अब चंद्रमा और मंगल पर फिल्म की शूटिंग के लिए तैयार, रूसी निर्देशक की घोषणा

मास्को
रूसी फिल्म निर्देशक क्लिम शिपेंको ने घोषणा की है कि वह अब चंद्रमा और मंगल पर शूटिंग की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर 12 दिनों तक एक फिल्म की शूटिंग की। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग ने सिनेमा की संभावनाओं के बारे में उनके विचार बदल दिए हैं। वे अब सभी संभावनाओं से परे जाकर फिल्म की शूटिंग के लिए तैयार हैं।

12 दिनों में 30 घंटे की शूटिंग
शिपेंको अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के साथ चुनौती नाम की फिल्म के लिए 12 दिनों में 30 घंटे से ज्यादा की शूटिंग की। रूसी निर्देशक पिछले रविवार को अपने दल के साथ धरती पर लौटे। रूसी मीडिया ने ‘द चैलेंज’ की तारीफ की और इसे पहली अंतरिक्ष फिल्म बताया।

मंगल और चंद्रमा पर शूटिंग के लिए तैयार
चांद पर फिल्म की शूटिंग की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर रूसी निर्देशक ने कहा कि हम तैयार हैं। हमारा मानना ​​है कि अंतरिक्ष सिनेमा को अंतरिक्ष में शूट किया जाना चाहिए। अगर आप चांद के बारे में पूछ रहे हैं तो हम वहां भी जाने को तैयार हैं, अगर आप मंगल की बात कर रहे हैं तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने सवाल पूछा कि स्टूडियो में फिल्मों की शूटिंग क्यों की जानी चाहिए।

रूस में फिल्म की हो रही है तारीफ
इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर शूट की गई इस फिल्म को रूसी मीडिया ने भी खूब कवर किया है। जहां बिजनेस टाइकून एलोन मस्क और जेफ बेजोस रॉकेट लॉन्च के साथ सुर्खियां बटोर रहे हैं, वहीं रूस अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम में देरी, दुर्घटनाओं और भ्रष्टाचार का सामना कर रहा है। रूस भी अपना स्पेस स्टेशन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

एक्ट्रेस ने कहा- हर सेकेंड एक बड़ी खोज थी
अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड ने कहा कि अंतरिक्ष में हर सेकेंड में शूटिंग करना एक बड़ी खोज थी। इस फिल्म में पेरसिल्ड एक डॉक्टर की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में उन्हें एक अंतरिक्ष यात्री के जीवन को बचाने के लिए अंतरिक्ष स्टेशन की यात्रा करने के लिए कहा जाता है। शिपेंको ने कहा कि आईएसएस पर अंतरिक्ष यात्रियों ने हमारा काफी सहयोग किया।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

दिमित्रो कुलेबा की छुट्टी के बाद आंद्री सिबिहा यूक्रेन के नए विदेश मंत्री बने।

  कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस के साथ जारी जंग के बीच …

error: Content is protected !!