Breaking News

ब्रिटिश सांसद मर्डर: ब्रिटिश सांसद डेविड एम्स की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने बताया आतंकी हमला

हाइलाइट

  • चाकू से वार कर ब्रिटिश सांसद की हत्या, कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
  • ब्रिटिश पुलिस ने सांसद पर हमले को आतंकी घटना करार दिया
  • हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है।

लंडन
शुक्रवार दोपहर ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के सांसद डेविड एम्स पर हुए हमले में उनकी मौत हो गई। सांसद पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब वह पूर्वी इंग्लैंड के एक चर्च में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे। पुलिस ने 25 वर्षीय हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। डेविड एम्स की हत्या पर कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया और श्रद्धांजलि दी।

ब्रिटिश पुलिस ने इसे आतंकी घटना करार दिया
ब्रिटिश पुलिस ने कंजरवेटिव सांसद डेविड एम्स की हत्या को आतंकवादी घटना घोषित किया। न्यू स्कॉटलैंड यार्ड में मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक बयान के अनुसार, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि घटना इस्लामी चरमपंथ से प्रेरित थी।” पुलिस ने अपने बयान में आगे कहा कि उनका मानना ​​है कि संदिग्ध ने अकेले ही अपराध किया है और वे घटना के सिलसिले में किसी और की तलाश नहीं कर रहे हैं. हालांकि मामले की जांच जारी है।

गिरफ्तार आरोपित के पास से चाकू बरामद
ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा: ‘एम्स एक अद्भुत व्यक्ति, मित्र और सांसद थे। एम्स अपनी लोकतांत्रिक भूमिका निभाते हुए मारे गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर बैठक के दौरान वहां पहुंचा और एम्स पर चाकू से कई वार किए. पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को ली-ऑन-सी में शुक्रवार दोपहर चाकू से हमले की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से एक चाकू बरामद किया गया है.

घटना के समय एम्स चर्च में सभा कर रहा था।
कंजर्वेटिव सांसद डेविड एम्स पर उस समय हमला किया गया जब वह ली-ऑन-सी शहर के बेलफेयर मेथोडिस्ट चर्च में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे। 69 वर्षीय एम्स 1997 से दक्षिण और पश्चिम सीट से सांसद हैं और ली-ऑन-सी क्षेत्र इसी सीट के अंतर्गत आता है। कई नेताओं ने ट्वीट कर घटना पर हैरानी जताई और एम्स को श्रद्धांजलि दी।

पूर्व पीएम डेविड कैमरन समेत कई नेताओं ने जताया दुख
श्रमिक नेता कीर स्टारर ने ट्वीट किया: “यह बहुत डरावनी और चौंकाने वाली खबर है। डेविड, उनके परिवार और उनके कर्मचारियों के बारे में सोच रहा हूं। पूर्व प्रधान मंत्री डेविड कैमरन ने ट्वीट किया: “ली-ऑन-सी से बेहद चौंकाने वाली और परेशान करने वाली खबर आ रही है। मेरी प्रार्थनाएं सर डेविड एम्स और उनके परिवार के साथ हैं। ब्रिटेन के शिक्षा मंत्री नदीम जाहवी ने ट्वीट किया, ‘सर डेविड को श्रद्धांजलि। आप दक्षिण और पश्चिम के लोगों की सेवा और जानवरों के कल्याण के मामले में एक चैंपियन थे।

Source

About khabar123

Check Also

अफ्रीकी देशों में मौतों का सिलसिला जारी है: उत्तर-पूर्वी कांगो में सशस्त्र समूहों ने 20 लोगों को मार डाला

  किंशासाः अफ्रीकी देशों में हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार …

error: Content is protected !!