Breaking News

अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी ने राजकीय बीज भण्डार की बिल्डिंग अधूरी होने की शिकायत जताई नाराजगी

 

 

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

 

 

 

मोहनलालगंज। अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी ने राजकीय बीज भण्डार की बिल्डिंग अधूरी होने की शिकायत पर अधिकारियों से नाराजगी जताई। उन्होने निदेशक को समस्या का निराकरण करने के लिए कहा है।

मोहनलालगंज कस्बे में राजकीय बीज भण्डार की निर्माणाधीन बिल्डिंग कई वर्ष से अधूरी पड़ी है। खिड़की दरवाजे फर्श और बाउण्ड्रीवाल का कुछ कार्य पूर्ण नही होने से किसानों को बीज खरीदने के लिए रानी खेड़ा तक पैदल जाना पड़ता है। बृहस्पतिवार को मोहनलालगंज के गौरा में क्राप कटिंग की हकीकत देखने पहुंचे एसीएस कृषि देवेश चतुर्वेदी से किसानों ने समस्या बताई तो उन्होने कृषि निदेशक जितेन्द्र कुमार तोमर को किसानों की परेशानी दूर करने के लिए कहा । एसीएस के आदेश पर उपनिदेशक कृषि बलराम वर्मा ने राजकीय बीज भण्डार की निर्माणाधीन बिल्डिंग का जायजा लिया। उपनिदेशक ने बिल्डिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने का आश्वासन दिया।

 

अपर मुख्य सचिव ने देखी गेहूं की उपज——–

मोहनलालगंज नगर पंचायत के गौरा कालोनी पहुंचे एसीएस नियुक्ति कार्मिक व कृषि देवेश चतुर्वेदी ने किसान राजाराम सिंह के खेत में उतरकर फसल की कटाई कराई जिसमें 46.46 कुन्तल प्रति हेक्टेअर गेहूं के उत्पादन के आंकड़े सामने आए। एसीएस ने किसानों से बातचीत कर गेहूं खरीद के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली।

About Author@kd

Check Also

श्रमिक बच्चों को हमेशा की तरह आज भी परोसा गया भोजन

    इण्डियन हेल्पलाइन सोसाइटी ब्रज की रसोई: इण्डियन हेल्पलाइन सोसाइटी के संस्थापक विपिन शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!