Breaking News

गेहूं क्रय एवं मोटा अनाज क्रय को लेकर खाद्य निगम की टीम मुख्यमंत्री से की मुलाकात |

लखनऊ खबर दृष्टिकोण | राजधानी लखनऊ भारतीय खाद्य निगम की टीम सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर गेहूं क्रय एवं मोटे अनाज क्रय व उपयोग को लेकर बैठक की | बैठक सचिव संजीव चोपड़ा , अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अशोक के के मीणा , प्रमुख सचिव वीना कुमारी एवं सौरभ बाबू उपस्थित रहे |

बैठक के दौरान गेहूँ क्रय, मोटे अनाज क्रय एवं उसके उपयोग तथा उचित दर विक्रेताओं की दुकानों के आधुनिकीकरण के संबंध में विमर्श किया गया । मुख्यमंत्री द्वारा निर्देशित किया गया कि गेहूँ क्रय केन्द्रों की संख्या बढ़ाते हुए क्रय केन्द्रों पर किसानों को समस्त सुविधाएं सुनिश्चित करायी जाएं, ताकि गेहूँ बिक्री के लिए किसानों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही किसानों को दी जा रही धनराशि उनके खाते में समयबद्ध रूप से स्थानान्तरित की जाए।

इस संबंध में यह भी निर्देश दिये गये कि ग्राम पंचायतों के सहयोग से गेहूँ खरीद में अपेक्षाकृत प्रगति कराये जाने हेतु समस्त वांछित प्रयास किये जाए । प्रदेश में असमय बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित गेहूँ के कय किये जाने में मानकों के शिथिलीकरण के कारण की जाने वाली कटौती की प्रतिपूर्ति राज्य सरकार द्वारा की जा रहीहै। शिथिल मानकों के तहत किये जा रहे गेहूँ क्रय में कृषकों को हो रहे भुगतान में कोई कटौती नहीं की जाए।

About Author@kd

Check Also

अवैध अस्पतालों पर नकेल कसेगा स्वास्थ्य विभाग

    *माल सीएचसी अधीक्षक संदीप सिंह ने अस्पताल को नोटिस चस्पा कर सीज करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!