Breaking News

बिहार कोरोना अपडेट: क्यों नीतीश सभी प्रवासी बिहारियों को वापस बुला रहे हैं? संकेत समझें …

मुख्य विशेषताएं:

  • कोरोना के मामलों में आवश्यक कदम उठाने और सतर्क रहने के निर्देश
  • ‘जो लोग बिहार से बाहर अन्य राज्यों में हैं उन्हें वापस आना ही बेहतर होगा।’
  • पत्रकारों को भी कोविद -19 टीकाकरण की व्यवस्था- नीतीश कुमार
  • कोरोना- नीतीश कुमार के प्रति लोगों को सजग और सतर्क रहना होगा

पटना
सभी पार्टी मीटिंग से पहले नीतीश कुमार अपनी तैयारियों को पुख्ता किया है। सभी डेटा अपडेट कर दिए गए हैं। रविवार का फैसला शनिवार की बैठक में किए गए सुझावों पर निर्भर करेगा। इस दौरान प्रवासी बिहारियों पर भी चर्चा हुई।

सीएम नीतीश सभी आंकड़ों से अपडेट
बिहार में बढ़ते कोरोना मामलों पर नीतीश कुमार ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, प्रणीत अमृत ने राज्य में कोविद -19 की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने दैनिक जांच, रोगियों की संख्या, प्रति 10 लाख परीक्षणों की संख्या, जिलेवार सक्रिय मामलों, वसूली दर, कुल जांच, आरटीपीआर परीक्षण और टीकाकरण के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। साथ ही कोविद अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता के बारे में नीतीश कुमार को सूचित किया। सुप्रिया अमृत ने प्रस्तुति के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर, सभी जिलाधिकारियों के साथ कोरोना में सांसदों, विधायकों, विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण सुझाव भी मिले हैं।
बिहार कोरोना: बिहार में कोरोना जांच के नाम पर ‘महाखेल’! अगर आपको पता है तो आप अपना सिर पीट लेंगे
प्रवासियों के बारे में भी सरकार का इशारा
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं। इस पर कड़ी निगरानी रखें और विशेष सावधानी बरतें और उन क्षेत्रों में सभी आवश्यक कदम उठाएं जहां कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को कोविद के टीकाकरण की भी व्यवस्था करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग बिहार से बाहर अन्य राज्यों में हैं, वे बिहार वापस आना चाहते हैं तो उन्हें निश्चित रूप से वापस आना होगा, यह बेहतर होगा। दरअसल ऐसे आंकड़े हैं कि प्रवासियों के कारण राज्य में कोरोना अधिक फैल रहा है। राज्य सरकार चाह रही है कि जो भी लौटना चाहता है, उसे जल्द आना चाहिए। ताकि आगे कुछ बड़े फैसले लेने में सहूलियत हो।
बिहार कोरोना ब्रेकिंग: क्या बिहार लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है? जिम, स्विमिंग पूल, खेल परिसर और स्टेडियम 16 ​​मई तक बंद रहे
अस्पतालों की जरूरतों को पूरा करने के निर्देश दिए
मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त होनी चाहिए ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। कोविद समर्पित अस्पतालों में सभी तैयारी रखें। कोरोना के लिए लोगों को सतर्क और सतर्क रहना होगा। लोगों को मास्क का उपयोग करना चाहिए, आपस में दूरी बनाए रखें, हमेशा साबुन से हाथ धोएं। अगर लोग सतर्क और सतर्क रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा। बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त आमिर शामानी, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव सुप्रिया अमृत, प्रधान उपस्थित थीं मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार और मुख्यमंत्री के विशेष। कार्यरत अधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे।

 

बिहार में तालाबंदी: सुनो … सर्वदलीय बैठक से पहले एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद नीतीश कुमार ने क्या कहा।

रविवार को जिलाधिकारियों के साथ बैठक
पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वर्तमान स्थिति पर एक बैठक आयोजित की गई थी। राज्यपाल ने कल होने वाली सर्वदलीय बैठक के लिए सभी दलों को आमंत्रित किया है। सर्वदलीय बैठक में, कोरोना पर किए जा रहे सभी कार्य सभी दलों के लोगों को दिए जाएंगे। शनिवार की बैठक में सभी पक्षों के विचार प्रकट किए जाएंगे, जो भी उपयोगी सुझाव दिए जाएंगे उन पर निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद रविवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक भी होगी। जिसमें जानकारी ली जाएगी और उसी के आधार पर आगे के फैसले लिए जाएंगे।

About khabar123

Check Also

स्थानांतरित चौकी इंचार्ज समेत उपनिरीक्षको को दी विदाई

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।मोहनलालगंज कोतवाली से गैर जनपद स्थानांतरित कस्बा चौकी इंचार्ज समेत दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!