Breaking News

IND vs AUS: ये 2 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या, कैसे निपटेगी हार्दिक सेना?

छवि स्रोत: ट्विटर
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर और नवंबर में खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। जो वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज (17 मार्च) पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी, लेकिन भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है, ये खिलाड़ी तोड़ सकते हैं भारत की जीत का सपना . हैं।

इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारत का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए हैं। वह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रूख बदल देते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 21 मैचों में 1123 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। वहीं, उन्होंने पांच अर्धशतक भी लगाए हैं। भारत के खिलाफ उनका औसत 62.38 का है।

इस खिलाड़ी से सावधान रहें

भारतीय पिचें हमेशा स्पिनरों की मदद करती हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल एडम जाम्पा इन पिचों पर कमाल की गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 16 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। 54 रन देकर 4 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जाम्पा आईपीएल में भी खेल चुके हैं। इसी वजह से वह भारतीय खिलाड़ियों के खेल से भलीभांति परिचित हैं। ऐसे में भारतीय टीम को पहले वनडे में स्टीव स्मिथ और जम्पा से सतर्क रहना होगा.

कप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से आराम दिया गया है। ऐसे में उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करते नजर आएंगे। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक ने कहा है कि टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन ओपनिंग करते नजर आएंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट

Source Agency News

About khabar123

Check Also

नित्या श्री सिवन ने ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता, विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में नित्या श्री सिवन ने बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!