Breaking News

स्लम के सितारे  एक सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं लोक नृत्य का आयोजन कियां गया

 

 

लखनऊ, आज इनोवेशन फॉर चेंज सोसाइटी के अंतर्गत चलाये जा रहे निशुल्क शिक्षा विद्यालय ‘इनोवेटिव पाठशाला’ के बच्चों द्वारा ‘स्लम के सितारे’ एक सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं लोक नृत्य का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम का उद्देश्य इनोवेटिव पाठशाला में पढ़ रहें झुग्गी झोपडी में रहने वाले गरीब एवं असहाय बच्चों की प्रतिभा को एक मंच देना था जोकि यह पूरा कार्यक्रम बच्चों द्वारा एक भव्य स्तर पर आयोजित हुआ है। यह पूरा कार्यक्रम इन्हीं बच्चों द्वारा प्रतिभाशाली शिक्षकों को समर्पित किया गया।

प्रदेश भर से उन प्रतिभाशाली शिक्षकों को जिन्होंने शिक्षा के माध्यम से समाज में अलग भूमिका बनाते हुए बदलाव का काम किया उन्हें “इनोवेटिव एडुकेटर सम्मान” से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में वॉक फॉर काउस (Walk for Cause) जैसे फैशन शो को शामिल किया गया है जिसमें निशुल्क शिक्षा विद्यालय इनोवेटिव पाठशाला के तमाम बच्चों के साथ रैम्प वॉक कराई गई, जोकि एक अनोखी पहल रही। साथ ही साथ कई प्रतियोगिताएँ शामिल की गयी जिसमें लखनऊ के अलग अलग जगह से बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिताओं में – नृत्य प्रतियोगिता, बेबी शो, ड्रॉइंग, स्टोरी टेलिंग जैसी तमाम प्रतियोगिताएं शामिल की गयी। मुख्य अतिथि के रूप में अपर्णा यादव, विशेष अतिथि के रूप में सुधीर हलवासिया एवं अन्य विभूतिगण शामिल रहें। इस कार्य के लिए पूरी इनोवेशन फॉर चंज सोसाइटी से हर्षित सिंह, विशाल कन्नौजिया, आशीष कुमार, रोहित वर्मा, दीपक शर्मा, नशरा नसीम, इलियास अहमद एवं इनोवेटिव पाठशाला के समस्त स्टॉफ मौजूद रहें।

About Author@kd

Check Also

2 से 24 सितंबर तक चलेगा कुष्ठ रोगी खोजी अभियान 

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ गंगा चरण। गोशाईगंज लखनऊ।कुष्ठ रोगी खोजी अभियान 2 से आरंभ होकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!