Breaking News

IND vs NAM T20 World Cup 2021: भारत ने नामीबिया पर 9 विकेट से जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना अभियान समाप्त किया

छवि स्रोत: एपी
IND बनाम NAM हाइलाइट्स T20 विश्व कप 2021 विराट कोहली कप्तान के रूप में अंतिम T20I मैच भारत T20 विश्व कप से बाहर

अबु धाबी। भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में सोमवार को यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित शर्मा (56) की बल्लेबाजी के दम पर नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया. नामीबिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्य को 15.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित और केएल राहुल ने एक बार फिर 59 गेंदों में 86 रनों की शानदार साझेदारी की. नामीबिया के लिए जेन फ्रिलिंक ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की। उन्होंने तेज गति से रन बनाए और पावरप्ले में ही बिना विकेट खोए 54 रन जोड़े। इस दौरान रोहित और राहुल विरोधी टीम के गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे थे, क्योंकि रोहित ने 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

लेकिन तेज गति से रन बनाने के चक्कर में रोहित 37 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस बीच भारतीय टीम ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाए।

राहुल के साथ तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 12 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया. इस दौरान राहुल ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

इसके साथ ही राहुल ने 36 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार ने 19 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 25 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिलाई.

इससे पहले, नामीबियाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 34 रन जोड़े। इस दौरान माइकल वैन लिंगेन (14) और क्रेग विलियम्स (0) रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके तुरंत बाद स्टीफन बार्ड 21 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर जडेजा के शिकार हो गए।

कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और जेन निकोल लॉफ्टी-ईटन ने मिलकर चौथे और पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच ईटन (5) ने एक रन बनाकर अश्विन को अपना विकेट दिलाया। छठे नंबर पर आए डेविड विसे ने कप्तान इरास्मस के साथ कुछ अच्छे शॉट खेले, जिससे टीम ने 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए.

इसके बाद दोनों ने तेज रफ्तार से रन बनाना शुरू कर दिया। लेकिन कप्तान इरास्मस 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए।

सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए जेजे स्मिट एंड विसे ने पारी की कमान संभाली और रनों की रफ्तार को आगे बढ़ाया। इस बीच, 15 ओवर में स्मित को जडेजा की गेंद पर (9) पर वापस भेज दिया गया। जल्द ही जेन ग्रीन (0) भी आउट हो गईं। लेकिन विसे और जेन फ्रिलिंक ने 17वें ओवर में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया.

अंतिम दो ओवरों में विसे और फ्रिलिंक ने धीमी बल्लेबाजी की। वहीं विसे (26) रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दोनों नाबाद बल्लेबाज फ्रिलिंक (15) और रूबेन ट्रंपेलमैन (13) ने नामीबिया के स्कोर को 8 रन पर 132 रन बनाने में मदद की.

वहीं, भारत के लिए रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को तीन-तीन सफलता मिली, जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!