Breaking News

RCB vs SRH IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने RCB को 4 रन से हराया

छवि स्रोत: IPLT20.COM
RCB vs SRH IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने RCB को 4 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 52वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 4 रन की हार का स्वाद चखा। यह हैदराबाद की सीजन की तीसरी जीत है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 142 रन का लक्ष्य रखा था। उस वक्त लग रहा था कि आरसीबी इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही, कप्तान कोहली 5 रन बनाकर भुवी का शिकार हो गए। इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन भी ज्यादा रन नहीं बना सके। मैक्सवेल ने आकर 25 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली, लेकिन केन विलियमसन ने शानदार तरीके से रन आउट होने के बाद मैच में वापसी की. आरसीबी की हार में अहम भूमिका उनके ही बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने निभाई, जिन्होंने 52 गेंदों पर 41 रन बनाए। डिविलियर्स अंत में आकर बड़े शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन अपनी टीम को जीत दिला नहीं पाए। इस मैच में हैदराबाद के सभी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिले।

आरसीबी की बात करें तो गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने यहां शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 141 ​​रन पर समेट दिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाए। अब आरसीबी को जीत के लिए 142 रन बनाने हैं।

आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन, डेनियल क्रिस्टियन ने दो, जॉर्ज गार्टन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, जिसमें अभिषेक शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए और 13 रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रन की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाज फॉर्म में दिख रहे थे और हैदराबाद की पारी को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे। हर्षल ने विलियमसन को आउट कर इस बढ़ती साझेदारी को तोड़ा।

विलियमसन ने 29 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 11 गेंदों में एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए.

एक तरफ रॉय टीम की पारी को बढ़ा रहे थे और अब्दुल समद उनका साथ देने आए. रॉय अपने अर्धशतक के करीब थे जब क्रिश्चियन ने उन्हें आउट किया और उन्हें पवेलियन भेज दिया। रॉय ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बनाए। इसके तुरंत बाद समद भी आउट हो गए और हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (10), जेसन होल्डर (16) और राशिद खान सात रन बनाकर नाबाद रहे।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!