Breaking News

कोटड़ी भट्टी कांड में दोषियों को फांसी की सज़ा

 

 

जयपुर । राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के कोटडी में हुए नाबालिग से गैंगरेप के बाद भट्टी में ज़िंदा जलाकर मारने के मामले में सोमवार को कोर्ट ने सज़ा सुनाई है। इस दरिंदगी ने देश को झकझोर कर रख दिया था और शर्मशार कर देने वाली इस घटना से सरकार पर निशाना साधते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही के लिए प्रदर्शन किए गए और सोशल मीडिया पर मामला खूब ट्रेन्डिंग में रहा। अब भीलवाड़ा की पॉक्सो कोर्ट-2 ने दोषियों को फांसी की सज़ा सुना दी है। 02 अगस्त 2023 की इस घटना के बाद पुलिस ने जाँच करते हुए नौ अभियुक्त गिरफ्तार किए थे। कोर्ट ने बीते शनिवार को सात अभियुक्तों को बरी करते हुए कालू और कान्हा को दोषी माना था। बरी किए गए सातों अभियुक्तों में दोषी कालू और कान्हा की पत्नी, माँ और बहन थी।

 

दोनों ही दोषियों को फांसी की सज़ा सुनाए जाने के बाद मृतक नाबालिग की माँ ने कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा, “अब हमें न्याय मिल गया।”

दोषियों को सज़ा मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, “अगस्त 2023 में भीलवाड़ा के कोटड़ी में बालिका से दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में अदालत से दोषियों को मृत्युदंड की सज़ा का फैसला स्वागत योग्य है।” “उस समय हमारी सरकार ने इस घटना के आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए त्वरित गिरफ्तारी की थी। उस समय एडीजी क्राइम को घटनास्थल पर भेजा गया था और केस ऑफिसर स्कीम के तहत इस केस को लिया गया। करीब एक महीने में ही इस केस की चार्जशीट दायर कर दी गई थी। आज करीब 10 महीने के अंदर ही इन दोषियों को सजा सुनाई गई है।”

About Author@kd

Check Also

घर वापस जाता बच्चा हुआ बिगड़ैल गाय का शिकार

  ख़बर दृष्टिकोण संवादाता धीरज द्विवेदी लखनऊ :राजाजीपुरम सी ब्लॉक निवासी संदीप त्रिपाठी का 14 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!