Breaking News

कानपुर हिंसा मामले में किसी भी निर्दोष को जेल नहीं भेजा जायेगा: मीणा

 

लखनऊ पिछले दिनो हिंसा की आग में झुलसे कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि पुलिस का मकसद तीन जून को हुयी हिंसा के गुनहगारों को उनके किये की सजा दिलाना है और इस मामले में किसी भी निर्दोष को जेल नहीं भेजा जायेगा। श्री मीणा ने मंगलवार को कहा कि बेकनगंज क्षेत्र में तीन जून को सुनियोजित तरीके से भड़की हिंसा में लिप्त दोषियों की धर पकड़ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है। हमारा मकसद सिर्फ गुनहगारों को सजा दिलाना है मगर इस मामले में किसी भी निर्दोष को जेल नहीं भेजा जायेगा।

लोगों से सहयोग की अपील करते हुये उन्होने कहा कि यदि किसी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो पीड़ित पक्ष उनके अथवा संयुक्त पुलिस आयुक्त से संपर्क साध सकता है। किसी भी दशा में कोई भी निर्दोष सजा का हकदार नहीं होगा। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नी की निगरानी में पुख्ता सबूत के आधार पर ही गिरफ्तारी हो रही है।

उन्होने कहा कि पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश है कि कार्रवाई से पहले सारी जांच करें और पुख्ता सबूत के बाद ही किसी को गिरफ्तार किया जाये।

गौरतलब है कि पिछली तीन जून को बेकनगंज क्षेत्र के नई सड़क में जुमे की नमाज के बाद सड़क पर उतरी भीड़ ने भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस बीच कुछ अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी और पटाखा बम फोड़ कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।

About Author@kd

Check Also

एसीपी कृष्णानगर ने स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर स्कूली वाहनों की नई गाइड लाइन को लेकर दी जानकारी

खबर दृष्टिकोण | आलमबाग | स्कूली वाहनों की वजह से लगने वाले जाम एवं स्कूली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!